Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: हरभजन सिंह के साथ हुए 'मंकीगेट' प्रकरण को लेकर एंड्रयू साइमंड्स का बड़ा बयान

SENIOR ANALYST
न्यूज़
03 Nov 2018, 15:35 IST

E
E

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एंड्रुयू साइमंड्स ने 2008 सिडनी टेस्ट में हुए 'मंकीगेट' प्रकरण को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इस घटना के बाद वो ज्यादा शराब पीने लगे थे।

ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कार्पोरेशन से बातचीत में साइमंड्स ने कहा कि मैं उस घटना का गलत तरीके से सामना कर रहा था। मैं ये सोचकर अपने आप को अपराधी मानने लगा कि मैंने अपने साथियों को भी इस प्रकरण में फंसा दिया है। मैं महसूस कर रहा था कि मैं दोषी हूं, मैंने अपने साथियों को ऐसी चीज में शामिल कर दिया जिसमें मुझे लगता है कि वे शामिल होने के हकदार नहीं थे।

साइमडंस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मई 2009 में खेला था और इसके एक महीने बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट समाप्त कर दिया गया। 2009 टी20 विश्व कप से भी उन्हें वापस भेज दिया गया था। उन पर ज्यादा शराब पीने और टीम के कई नियमों को तोड़ने का आरोप लगा था।

साइमडंस ने कहा कि मैंने इस सीरीज से पहले हरभजन से बात की थी, उसने भारत में पहले भी मुझे बंदर कहा था। मैं उनके ड्रेसिंग रूम में गया और कहा, क्या मैं एक मिनट के लिए हरभजन से बाहर बात कर सकता हूं, प्लीज? वह बाहर आया और मैंने कहा, 'देखो, इस तरह के नाम से पुकारना बंद होना चाहिए वर्ना यह चीज हाथ से बाहर निकल जाएगी।

गौरतलब है 2008 सिडनी टेस्ट में हुआ 'मंकीगेट' प्रकरण काफी चर्चित रहा था। एंड्रुयू साइमंड्स ने आरोप लगाया था कि हरभजन सिंह ने उन्हें 'मंकी' कहा था। हालांकि हरभजन सिंह ने इन आरोपों से इन्कार किया था। बाद में उन पर 3 मैचों का प्रतिबंध लगाया गया था लेकिन भारतीय टीम ने दौरा बीच में ही छोड़कर जाने की धमकी थी। इसके बाद हरभजन सिंह के ऊपर से प्रतिबंध हटा लिया गया था।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...