एंजेलो मैथ्यूज को वेस्टइंडीज में श्रीलंका का स्टैंड-इन कप्तान बनाया गया

एंजेलो मैथ्यूज
एंजेलो मैथ्यूज

वेस्टइंडीज (West Indies) में आगामी टी20 श्रृंखला के लिए एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) को श्रीलंका का स्टैंड-इन कप्तान नियुक्त किया गया है। दासुन शनाका की जगह मैथ्यूज कप्तान होंगे जिनकी यात्रा में अमेरिका की ट्रांजिट वीजा नियमों के कारण विलम्ब हो रहा है। शनाका को श्रृंखला के लिए कप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन टीम के साथ कैरेबियाई यात्रा करने में असमर्थ थे। एक बार वीजा मुद्दों को हल करने के बाद उनके शामिल होने की उम्मीद है।

शनाका ने अपना पासपोर्ट खोने के बाद इस मुद्दे का सामना किया, जिस पर संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए वैध वीजा था। बोर्ड ने इस सप्ताह की शुरुआत में एक विज्ञप्ति में कहा कि शनाका का वीजा मुद्दा हल करने के लिए श्रीलंका क्रिकेट संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा है। एक बार मामले का हल होने के बाद शनाका टीम से जुड़ सकते हैं।

श्रीलंका के लिए वेस्टइंडीज का दौरा शुरू होने से पहले ही मुशिकलें शुरू हो गई थी। लाहिरू कुमारा कोरोना संक्रमित पाए गए थे और तेज गेंदबाजी कोच चामिंडा वास ने नियुक्ति के तीन दिन बाद ही इस्तीफ़ा दे दिया था। लाहिरू कुमारा की जगह सुरंगा लकमल को टीम में शामिल किया गया।

पहला टी20 मुकाबला 3 मार्च को खेला जाना है। टी20 सीरीज के अलावा दोनों टीमों को तीन एकदिवसीय और 2 टेस्ट मैच भी खेलने हैं। सभी मुकाबला एंटिगा में दो अलग-अलग स्टेडियम में खेले जाएंगे।

वेस्टइंडीज ने भी टी20 और वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। क्रिस गेल लम्बे समय बाद फिर से खेलते हुए नजर आएँगे और उन्हें टी20 टीम में शामिल कर लिया गया है। किरोन पोलार्ड दोनों टीमों के कप्तान बनाए गए हैं। बांग्लादेश दौरे पर गई वेस्टइंडीज टीम के कुछ ही नाम इस टीम में बचे हैं। सीनियर खिलाड़ियों की वापसी विंडीज टीम में हुई है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma