न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले श्रीलंकाई दिग्गज की बड़ी प्रतिक्रिया, WTC फाइनल को लेकर कही अहम बात 

Sri Lanka v Australia - Second Test: Day 3
Sri Lanka v Australia - Second Test: Day 3

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (NZ vs SL) की शुरुआत 9 मार्च से क्राइस्टचर्च में होनी है। यह सीरीज श्रीलंका के लिहाज से काफी अहम और चुनौतीपूर्ण है। श्रीलंकाई ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) ने भी स्वीकार किया कि उनके सामने न्यूजीलैंड को उन्हीं की सरजमीं पर हराने का मुश्किल कार्य है। उनके मुताबिक मेहमान टीम को जबरदस्त खेल दिखाना होगा क्योंकि घरेलू टीम कड़ी टक्कर देगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली जानी है और ये दोनों मैच जीतकर श्रीलंका 7 जून से होने वाले फाइनल मुकाबले में जगह बना सकती है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली ही फाइनल में जगह पक्की कर ली है लेकिन दूसरी टीम का फैसला भारत और श्रीलंका के बीच होना है। श्रीलंका को न्यूजीलैंड को 2-0 से हराना होगा और अहमदाबाद टेस्ट के ड्रॉ होने या फिर भारत के हारने की दुआ भी करनी होगी।

क्राइस्टचर्च में गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पहले मैथ्यूज ने कहा कि वे समझते हैं कि उनके सामने कितनी बड़ी चुनौती है। पूर्व कप्तान ने यह भी खुलासा किया कि वे इंग्लैंड के आक्रामक क्रिकेट का सहारा नहीं लेंगे।

पर्थ नाउ के हवाले से मैथ्यूज ने कहा,

न्यूजीलैंड को न्यूजीलैंड में हराना निश्चित रूप से एक बड़ा काम होगा लेकिन पिछली बार हमने यहां कुछ अच्छा क्रिकेट खेला था। हमें जबरदस्त खेल दिखानाहोगा क्योंकि वे हमें कड़ी टक्कर देने जा रहे हैं। जाहिर है, इंग्लैंड एक अलग ब्रांड की क्रिकेट खेल रहा है और दबावमुक्त हैं। हम जानते हैं कि फाइनल में पहुंचने के लिए हमें दोनों मैच जीतने होंगे और हमें वास्तव में अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका का स्क्वाड

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), ओशादा फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, दिनेश चंडीमल, कामिंदु मेंडिस, निरोशन डिकवेला, निशान मदुशका, रमेश मेंडिस, प्रबथ जयसूर्या, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिता, लाहिरू कुमारा, असिता फर्नांडो, विश्व फर्नांडो, मिलन रत्नायके।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now