Create
Notifications

चोट के कारण श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

एंजेलो मैथ्यूज-कुसल मेंडिस
एंजेलो मैथ्यूज-कुसल मेंडिस
निरंजन

श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) और इंग्लैंड (England) के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए 22 सदस्यीय टीम की घोषणा की। वानिंदु हसरंगा, मिनोद भानुका, असिता फर्नांडो, दिलशान मदुशंका और संथुश गुणाथिलाका टीम के पांच अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) टीम का हिस्सा हैं, लेकिन वह दक्षिण अफ्रीका का दौरा नहीं करेंगे क्योंकि वह हाल ही में समाप्त हुई लंका प्रीमियर लीग के दौरान लगी चोट से उबर रहे हैं।

आगामी दो श्रृंखलाओं के लिए चुनी गई 22 सदस्यीय टीम वही है जिसने लंका प्रीमियर लीग से पहले पल्लेकेले में 10 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में भाग लिया था। मैथ्यूज के चोटिल होने के अलावा, फिटनेस के मामले में श्रीलंका के लिए कुछ अन्य चिंताएं भी हैं। सलामी बल्लेबाज ओशादा फर्नांडो अभी भी टखने की चोट से उबर रहे हैं और वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे। ऐसे में कुसल परेरा ओपन कर सकते हैं।

श्रीलंका की टीम के लिए चोट बनी समस्या

निरोशन डिकवेला और धनंजया डी सिल्वा को भी कुछ चोट की चिंता है, लेकिन श्रीलंका टीम मैनेजर के अनुसार, श्रृंखला के शुरू होने तक उनके फिट होने की उम्मीद है।

खिलाड़ी और स्टाफ 18 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होंगे। श्रीलंका का 20 दिसंबर से बेनोनी में तीन दिवसीय अभ्यास मैच है, जो सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे से शुरू होने वाले टेस्ट से पहले होगा।

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंका टीम

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल परेरा, दिनेश चाँडीमल, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, ओशादा फर्नान्डो, धनंजय डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला, मिनोद भानुका, लाहिरू थिरिमाने, लसिथ एम्बुलददेनिया, वानिंदु हसारंगा, दिलरुवान परेरा, सुरंगा लकमल, लाहिरू कुमारा, विश्वा फर्नान्डो, कसुन रजिता, दश्मंता चमीरा, दसुन शनाका, संथुस गुणाथिलाके, असिथा फर्नान्डो, दिलशान मदुशंका।

पिछली बार दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई श्रीलंका की टीम ने मेजबान टीम को 2-0 से टेस्ट सीरीज में हराया था। वह दक्षिण अफ्रीका में जाकर टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनी थी।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...