Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: अनिल कुंबले ने वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम चुनी, केएल राहुल को नहीं मिली जगह 

कुंबले की टीम पूरी तरह से संतुलित दिखाई देती है
Rahul Pandey
visit

महान लेग स्पिनर और भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच अनिल कुंबले ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपनी पसंद की भारतीय टीम का खुलासा किया है। अपेक्षित नामों के अलावा, 48 वर्षीय इस खिलाड़ी की टीम में युवा ऋषभ पंत और खलील अहमद को भी आश्चर्यजनक रूप से शामिल किया गया है।

कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में इंग्लैंड और वेल्स में टूर्नामेंट के लिए कुंबले की भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या और विजय शंकर के रूप में दो सीम ऑलराउंडर शामिल हैं। दिलचस्प बात यह है कि आक्रमक बल्लेबाज़ केएल राहुल को जहाँ टीम में जगह नही मिली है वहीं मध्यक्रम के लिए इस पूर्व कप्तान ने अपनी टीम में अंबाती रायडू का चयन किया है, जिनका हाल में प्रदर्शन अच्छा नही रहा है।

क्रिकेटनेक्स्ट के लिए एक वीडियो सेगमेंट में, कुंबले ने कहा, "मुझे विश्वास है कि विजय शंकर या जडेजा में से एक को टीम में मौका मिलेगा, और एक बल्लेबाज के रूप में आपने विजय शंकर का जो प्रदर्शन देखा है, मुझे लगता है कि वह टीम में शामिल होंगे। " गेंदबाजी के लिहाज से उन्हें ज्यादा अवसर नही मिले हैं या मुझे नहीं लगता कि आप अपने 10 ओवर गेंदबाजी करने के लिए उन पर भरोसा कर सकते हैं। इसलिए यह थोड़ी चुनौती है मगर मैं विजय शंकर के साथ जाऊंगा। ”

इसके अलावा उन्होंने कहा, " मैं खलील को टीम में रखूँगा क्योंकि वह बाएं हाथ के सीम विकल्प साथ में लाते है। फिर आपके पास सलामी बल्लेबाज है, क्या आपको एक सलामी बल्लेबाज की आवश्यकता है? मैं केएल राहुल को एक सलामी बल्लेबाज के रूप में नहीं चुनूंगा, बल्कि मैं एक मध्य क्रम का बल्लेबाज़ का चयन करूंगा। मैं ऋषभ पंत को वापसा लाऊंगा क्योंकि वह युवा है, वह प्रतिभाशाली है, वह अपने दिन पर खेल को बदल सकता है, इसलिए आप एक एक्स फैक्टर चाहते हैं और वह आपको एक बैकअप कीपिंग ऑप्शन भी दे सकते है। "

तेज़ गेंदबाजी विभाग में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी शामिल है। चौथे पेसर के रूप कुंबले ने विश्व कप टीम में होनहार खलील अहमद को चुना है। बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा के लिए उनकी टीम में जगह नही है क्योंकि इस लेग स्पिनर की टीम में केवल दो स्पिनर विकल्प हैं। कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल स्पिन गेंदबाजी विभाग का मोर्चा सम्भालेंगे। केदार जाधव की उपस्थिति भी कुछ हद तक ऑफ स्पिन का विकल्प प्रदान करती है।

अनिल कुंबले की भारतीय विश्व कप टीम: विराट कोहली (कप्तान), एमएस धोनी (विकेट-कीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद , अंबाती रायडू, ऋषभ पंत और विजय शंकर।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now