Hindi cricket news: युवराज सिंह की तरह दूसरे भारतीय खिलाड़ियों को भी विदेशी टी20 लीग में खेलते हुए देखना चाहते हैं अनिल कुंबले

Ankit
अनिल कुंबले
अनिल कुंबले

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह कनाडा में होने वाली ग्लोबल टी-20 लीग में हिस्सा लेंगे। उन्हें बीसीसीआई ने विदेशी लीग में खेलने की अनुमति दे दी है। बीसीसीआई के इस कदम से अन्य भारतीय खिलाड़ियों के लिए विदेशी लीग खेलने की भी राह आसान हो गयी है। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले ने बीसीसीआई और युवराज सिंह की पहल की सराहना की है। इसके आलावा कुंबले ने अन्य भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग खेलने में हिस्सा लेने की बात कही है।

यूरो टी20 स्लैम ड्राफ्ट के दौरान अनिल कुंबले ने इस बारे में कहा, "हां, मुझे लगता है बीसीसीआई इस चीज पर गौर करेगा। हालांकि अभी कुछ पाबंदियां हैं। लेकिन जैसा कि आपको पता है कि युवराज सिंह जैसे खिलाड़ी को खेलने की छूट मिल गई है (ग्लोबल टी20 लीग कनाडा में)। इसलिए मुझे नहीं लगता कि अगर अन्य खिलाड़ी भी युवी की राह पर चलना चाहेंगे तो बीसीसीआई को कोई आपत्ति होगी। लेकिन बीसीसीआई को इन खिलाड़ियों को एनओसी देना होगा। फिलहाल ये अच्छा संकेत है कि युवी जैसा खिलाड़ी बाहर खेलने जा रहा है और भविष्य में आप उम्मीद कर सकते हैं कि कुछ अन्य भारतीय खिलाड़ी भी विदेशी लीग में खेलने के लिए आगे बढ़ेंगे।"

यह भी पढ़ें:कनाडा में होने वाले 'ग्लोबल टी-20' टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों की लिस्ट

पूर्व दिग्गज गेंदबाज कुंबले ने आगे कहा, "भारत के किसी भी खिलाड़ी को बड़े पैमाने पर दर्शकों का समर्थन मिलता है। ठीक वैसे ही जैसे भारतीय क्रिकेट टीम को दुनिया के हर कोने में समर्थन मिलता है और भारी संख्या में प्रशंसक पहुंचते हैं। अगर कोई भारतीय खिलाड़ी इन लीगों में खेलता है तो यह लीग के लिए बढ़ा अवसर होगा। आईपीएल के अलावा दूसरी लीग खेलने वाले युवी से अन्य भारतीय खिलाड़ी प्रेरित होंगे । ”

गौरतलब हो कि अनिल कुंबले इस समय यूरो टी-20 स्लैम सलाहकार समिति के सदस्य हैं। यह लीग पहली बार आगामी 30 अगस्त से खेली जाएगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links