Create

आईपीएल में केएल राहुल की स्ट्राइक को लेकर कोच अनिल कुंबले का बड़ा बयान

Nitesh
केएल राहुल के स्ट्राइक रेट को लेकर अनिल कुंबले की प्रतिक्रिया
केएल राहुल के स्ट्राइक रेट को लेकर अनिल कुंबले की प्रतिक्रिया

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने आईपीएल (IPL) में केएल राहुल (KL Rahul) के स्ट्राइक रेट को लेकर बड़ा बयान दिया है। अनिल कुंबले ने कहा है कि फ्रेंचाइजी ने कभी किसी प्लेयर से नहीं कहा कि वो कम स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करे। कुंबले के मुताबिक इस सीजन भी वो ऐसा कुछ नहीं करेंगे।

केएल राहुल दो सीजन तक पंजाब किंग्स के कप्तान थे। हालांकि इन दो सीजन के दौरान उन्होंने 129.34 और 138.40 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। ये आंकड़े बुरे नहीं हैं लेकिन फिर भी कई एक्सपर्ट्स का मानना था कि केएल राहुल अपना नैचुरल गेम नहीं खेल रहे हैं और थोड़ा रुककर बैटिंग कर रहे हैं।

कई बार ऐसा हुआ कि बेहतरीन शुरूआत के बावजूद पंजाब किंग्स करीबी मुकाबले हार गई। ऐसे ही एक मैच के बाद केएल राहुल ने स्ट्राइक रेट को काफी "ओवररेटेड" बताया था, जिससे सोशल मीडिया पर नई बहस छिड़ गई थी।

स्ट्राइक रेट के पीछे सपोर्ट स्टाफ का कोई हाथ नहीं था - अनिल कुंबले

वहीं हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में अनिल कुंबले ने बताया कि केएल राहुल की कम स्ट्राइक के पीछे उनकी कोई प्लानिंग नहीं थी। उन्होंने कहा,

मुझे नहीं लगता है कि हम किसी भी प्लेयर को चाहते थे कि वो कम स्ट्राइक रेट के साथ खेले। इस फॉर्मेट में आप वो एप्रोच अपना ही नहीं सकते हैं। मयंक अग्रवाल या शिखर धवन का स्वभाविक गेम अटैक करना है। बाकी खिलाड़ियों से भी अपने नैचुरेल गेम से छेड़छाड़ नहीं करने की सलाह दी जाएगी। ये एप्रोच कभी भी नहीं रहा है।

आपको बता दें कि केएल राहुल तीन सीजन तक पंजाब किंग्स के लिए खेलने के बाद अब आईपीएल की नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा बन गए हैं। वो आईपीएल 2022 में टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment