Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़ने के बाद अनिल कुंबले ने कही बड़ी बात

 अनिल कुंबले
अनिल कुंबले
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 17 Oct 2019, 16:58 IST
न्यूज़
Advertisement

पूर्व भारतीय कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने कहा है कि मैंने अपने पहले के कोचिंग कार्यकाल से खिलाड़ियों का सपोर्ट करते हुए मदद करना सीखा है। किंग्स इलेवन पंजाब के डायरेक्टर और क्रिकेट ऑपरेशंस बनने के बाद उन्होंने यह बयान दिया है। आईपीएल के अगले सत्र के लिए किंग्स की टीम से जुड़ने वाले कुंबले ने विराट कोहली के साथ रिश्ते ठीक नहीं होने के बाद कोच पद छोड़ दिया था।

पीटीआई से बातचीत में कुंबले ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के समय हम ख़िताब जीतने के करीब थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मुंबई के साथ मैं तीन साल रहा और हमने बहुत शानदार प्रदर्शन किया था। अलग-अलग टीमों के साथ कोच के रूप में जुड़ने के बाद अच्छा अनुभव होता और यह आपको मदद भी करता है।

यह भी पढ़ें:जन्मदिन विशेष: जब अनिल कुंबले ने टेस्ट मैच में पाकिस्तान के सभी 10 खिलाड़ियों को आउट किया

आगे कुंबले ने कहा कि अंत में क्रिकेट की ही बात है। चीजें सरल करने पर आपका काम आसान हो जाता है। जीत, परिणाम और ट्रॉफी आदि चीजों को अहमियत देने पर खिलाड़ियों पर और ज्यादा दबाव आ जाता है। कोचिंग से सीख यही होती है कि खिलाड़ियों को सपोर्ट करते हुए प्रदर्शन के लिए उन्हें आसान बनाओ ताकि प्रेशर के बगैर खेलने पर रिजल्ट अच्छा हो।

जम्बो के नाम से मशहूर कुंबले ने कहा कि खिलाड़ी के रूप में आप अपने पुराने अनुभवों से सीखते हैं लेकिन आईपीएल में एक कोच के रूप में जर्नी रोलरकॉस्टर होती है। आईपीएल में फ़िलहाल पांच महीने का समय है और उससे पहले नीलामी भी ही। हम उसके साथ ही अपनी टीम बनाएंगे। कुंबले ने किंग्स इलेवन पंजाब के नए टाइटल स्पोंसर के लॉन्चिंग के मौके पर यह सभी बातें कही और खुद को कोच के रूप में चुने जाने पर ख़ुशी जताई।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 17 Oct 2019, 16:58 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit