Create

दिल्ली कैपिटल्स के दिग्गज गेंदबाज एनरिक नॉर्ट्जे को मिला बड़ा सम्मान

एनरिक नॉर्ट्जे
एनरिक नॉर्ट्जे

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के दिग्गज तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्ट्जे (Anrich Nortje) को बड़ा सम्मान मिला है। एनरिक नॉर्ट्जे को दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट का मेंस क्रिकेटर ऑफ द् ईयर चुना गया है। मंगलवार को क्रिकेट साउथ अफ्रीका की तरफ से वर्चुअली अवॉर्ड सेरेमनी का आयोजन किया गया और इस दौरान नॉर्ट्जे को मेंस क्रिकेटर ऑफ द् ईयर चुने जाने का ऐलान किया गया।

एनरिक नॉर्ट्जे की अगर बात करें तो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इस सीजन 10 टेस्ट मैचों में उन्होंने 48.50 की शानदार औसत से 39 विकेट चटकाए। उन्होंने इस दौरान तीन बार पांच विकेट लेने का भी कारनामा किया। वो एडेन मार्करम के साथ संयुक्त रूप से साउथ अफ्रीका मेंस प्लेयर्स के प्लेयर ऑफ द ईयर भी चुने गए हैं।

ये भी पढ़ें: बाबर आजम संन्यास को लेकर मोहम्मद आमिर से करेंगे बातचीत, चौंकाने वाला बयान दिया

एनरिक नॉर्ट्जे ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है। कई मैचों में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए जबरदस्त गेंदबाजी की है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भी वो टीम के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं।

शबनम इस्माइल बनीं वुमेंस क्रिकेटर ऑफ द् ईयर

वहीं साउथ अफ्रीका वुमेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर की बात करें तो ये अवॉर्ड शबनम इस्माइल को मिला है। उन्हें दूसरी बार इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। इससे पहले 2015 में भी वो ये अवॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं। वो साउथ अफ्रीका की तरफ से वुमेंस टी20 इंटरनेशनल में 100 से ज्यादा विकेट लेने वाली एकमात्र गेंदबाज हैं। मरिजाने कैप और डेन वैन निकर्क के बाद वुमेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर दो बार जीतने वाली वो तीसरी प्लेयर बन गई हैं।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के एक्टिंग चीफ एग्जीक्यूटिव ने एनरिक नॉर्ट्जे और मरिजाने कैप की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि आइकन प्लेयर्स से जिस तरह के परफॉर्मेंस की उम्मीद की जाती है वैसा ही प्रदर्शन इन दोनों खिलाड़ियों ने किया है।

ये भी पढ़ें: "रोहित शर्मा अगर चल गए तो फाइनल मुकाबले में दोहरा शतक लगा देंगे"

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment