ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले साउथ अफ्रीका को लगा तगड़ा झटका, दिग्गज गेंदबाज हुआ बाहर

South Africa v West Indies - 3rd T20 International
South Africa v West Indies - 3rd T20 International

साउथ अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्ट्जे (Anrich Nortje) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले से बाहर हो गए हैं। ये प्रोटियाज टीम के लिए एक बड़ा झटका है। नॉर्ट्जे को बैक में प्रॉब्लम हुई है और इसी वजह से अब उन्हें अपना स्कैन कराना होगा।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बताया कि एनरिक नॉर्ट्जे तीसरे वनडे मैच में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि उन्हें कितना दर्द है और इस बारे में पूरी जानकारी आने के बाद ही ये फैसला लिया जाएगा कि वो बचे हुए मैचों में खेल पाते हैं या नहीं।

एनरिक नॉर्ट्जे को दूसरे वनडे के दौरान हुई थी इंजरी की शिकायत

एनरिक नॉर्ट्जे को दूसरे वनडे मैच के दौरान ही इंजरी की शिकायत हुई थी। वो पांच ओवर गेंदबाजी करने के बाद मैदान से बाहर चले गए थे। वो बल्लेबाजी के लिए जरूर आए थे लेकिन दर्द की वजह से अब उन्हें आने वाले वनडे मैच से बाहर होना पड़ा है।

ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे वनडे मैच में बुरी तरह हरा दिया था। इस मुकाबले में मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 392 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया, जिसमें सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और मार्नस लैबुशेन का अहम योगदान रहा। दोनों बल्लेबाजों ने शानदार शतक लगाये और अपनी टीम को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। इस टार्गेट के जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 269 रन बनाकर सिमट गई।

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इस मुकाबले में बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया। वॉर्नर ने एक सलामी बल्लेबाज के रूप में सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय शतक जड़ दिए हैं और सचिन तेंदुलकर के 45 शतक के रिकॉर्ड को पीछे कर दिया है। डेविड वॉर्नर ने वनडे फॉर्मेट में अपना 20वां शतक लगाया तो टेस्ट फॉर्मेट में उनके नाम 25 शतक है और टी20 फॉर्मेट में उन्होंने 1 शतक जमाया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment