बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है साउथ अफ्रीका: एनरिक नॉर्टजे 

एनरिक नॉर्टजे - साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम (इमेज क्रेडिट - गूगल)
एनरिक नॉर्टजे - साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम (इमेज क्रेडिट - गूगल)

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे (Anrich Nortje) को उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज में उनके टीम की गेंदबाजी मेलबर्न में वहीं से शुरू होगी, जहां से ब्रिसबेन में खत्म हुई थी। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका का दूसरा और बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच (Boxing Day Test Match) 26 दिसंबर से शुरू होगा।

तीन मैचों की इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच साउथ अफ्रीका सिर्फ दो दिन में हार गई थी। अब दूसरा टेस्ट मैच में बॉक्सिंग डे पर मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू होगा। साउथ अफ्रीका पहला मैच हारी लेकिन उनके तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे का मानना है कि वो मैच काफी करीबी था, और वो मैच आसानी से उनकी टीम के पक्ष में भी जा सकता है। एनरिक नॉर्टजे ने पिछले टेस्ट मैच के बारे में बात करते हुए शनिवार को रिपोटर्स से कहा,

लास्ट मैच में एक सेशन भी नहीं बल्कि सिर्फ आधे सेशन की बात थी। अगर सिर्फ आधा सेशन हमारे पक्ष में जाता तो नतीजा कुछ अलग हो सकता था और हम जीत भी सकते थे।

पहले टेस्ट मैच में सिर्फ दो बल्लेबाजों ने ही अर्धशतक लगाया था। साउथ अफ्रीका के लिए काइल वेरेन और ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रैविस हेड ने 50 रनों का आंकड़ा पार किया था। इन दोनों के अलावा दोनों टीमों से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया था। एनरिक नॉर्टजे ने कहा,

"ऐसी पिच पर 6 विकेट से मैच जीतने को आप बहुत बड़ा विनिंग मार्जिन नहीं बोल सकते बल्कि यह तो काफी छोटा मार्जिन था। लिहाजा, ऐसा कहना शायद ठीक नहीं है कि पिछले मैच में हम गेम में नहीं थे। हम अब आने वाले मैचों के लिए तैयारी कर रहे हैं और उस पर फोकस कर रहे हैं।"

नॉर्टजे ने अपनी टीम की तैयारियों के बारे में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा,

"हमारी टीम के सभी खिलाड़ी मानसिक और शारीरिक तौर पर पूरी तरह से तैयार हैं। हम अब अगले मैच के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।"

14 साल बाद मेलबर्न में खेलेगी साउथ अफ्रीका

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका की टीम मेलबर्न में आखिरी टेस्ट मैच 2008 में खेली थी, जिसमें डेल स्टेन ने 10 विकेट लिए थे और उनकी टीम 9 विकेट से मैच जीती थी। अब करीब 14 साल बाद अफ्रीकी टीम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टेस्ट मैच खेलने जा रही है। नॉर्टजे से जब मेलबर्न पिच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया,

"अभी हमें इसका इंतजार करना पड़ेगा। आप हिस्ट्री की बात नहीं कर सकते, लेकिन यह पिच पेस और बाउंस के हिसाब से एक अच्छा विकेट लग रहा है। मैं यहां कभी खेला नहीं हूं इसलिए यहां का एक्सपीरियंस नहीं है। हालांकि, मुझे नहीं लगता कि यहां ब्रिसबेन जैसा ज्यादा साइड मूवमेंट होगा, इसलिए हमें सिर्फ अपने बेसिक्स पर ध्यान देना है। हमें लगता है कि मेलबर्न में एक शानदार मैच होगा।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now