Create
Notifications

रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर भारतीय टीम के नए गेंदबाज ने किया बड़ा खुलासा

अर्जन नागवासवाला भारतीय टीम में स्टैंड बाय प्लेयर के रूप में हुआ चयन
अर्जन नागवासवाला भारतीय टीम में स्टैंड बाय प्लेयर के रूप में हुआ चयन
Rahul

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को आगामी इंग्लैंड दौरे और आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल को लेकर भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान किया। टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है, साथ ही कुछ खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया है। बीसीसीआई ने 20 खिलाड़ियों का चयन किया है। इनके अलावा उन्होंने 4 खिलाड़ियों को स्टैंडबाय में रखा है, जिनमें अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran), प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna), आवेश खान (Avesh Khan) और अर्जन नागवासवाला (Arzan Nagwaswalla) का नाम शामिल है। अर्जन नागवासवाला का नाम इस लिस्ट में देख सभी भारतीय क्रिकेट प्रेमी के मन में इस नए युवा खिलाड़ी को लेकर सवाल आये होंगे। अर्जन नागवासवाला गुजरात से घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेते है। वह एक बायं हाथ के तेज गेंदबाज है। हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में अपने चयन व क्रिकेट करियर को लेकर बात की है।

आईपीएल (IPL 2021) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम के साथ अर्जन नागवासवाला एक नेट गेंदबाज के रूप में जुड़े थे। उन्होंने अपने अनुभव और विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर कहा कि मैं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ज़हीर खान (Zaheer Khan) से मिलकर बेहद ही उत्साहित था। ये खिलाड़ी मेरे आइडल रहे है लेकिन मैं अभी तक भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से नहीं मिला हूँ। भारतीय टीम में एक स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में मेरा चयन हुआ जिससे, मैं हैरान हूँ। इंग्लैंड की परिस्थितियां मेरे जैसे गेंदबाज के अनुकूल रहती है और मैं उधर जाने के लिए बेहद ही उत्साहित हूँ।

अर्जन नागवासवाला ने अपने क्रिकेट करियर को लेकर आगे कहा कि विश्व कप 2011 की जीत के बाद मुझे क्रिकेट खेलना का जूनून चढ़ा। उस जीत ने मेरे क्रिकेट करियर को प्रेरित किया है। मुंबई इंडियंस के लिए उन्होंने इस आईपीएल एक नेट गेंदबाज के रूप में अपना योगदान दिया और उनको रोहित शर्मा व ज़हीर खान के नेतृत्व बहुत कुछ सीखने को मिला है। अर्जन नागवासवाला ने अपने चयन पर आगे कहा कि सबसे पहले गुजरात के कप्तान पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने मुझे कॉल किया और चयन को लेकर शुभकामनाएँ दी।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...