पाकिस्‍तान का पूर्व आईसीसी एलीट अंपायर अब बेच रहा सेकेंड हैंड कपड़े, अपने काम को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

लाहौर के लांडा बाजार में असद रउफ सेकेंड हैंड कपड़ों की दुकान के मालिक हैं
लाहौर के लांडा बाजार में असद रउफ सेकेंड हैंड कपड़ों की दुकान के मालिक हैं

आईसीसी (ICC) के पूर्व एलीट पैनल अंपायर असद रउफ (Asad Rauf) ने 2000 से 2013 के बीच 170 अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की, जिसमें 49 टेस्‍ट, 98 वनडे और 23 टी20 इंटरनेशनल मैच शामिल हैं। पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के पूर्व अंपायर पर 2013 आईपीएल (IPL) में मैच फिक्सिंग का आरोप लगा, जिसके बाद 2016 में उन पर बैन लग गया।

बैन के 6 साल बाद असद रउफ क्रिकेट से दूर अलग तरह की जिंदगी जी रहे हैं। लाहौर के लांडा बाजार में असद रउफ सेकेंड हैंड कपड़ों की दुकान के मालिक हैं।

पाकिस्‍तान के पूर्व अंपायर ने कहा कि जब आईसीसी ने उन्‍हें अंपायरों के एलीट पैनल से हटाया तो 2013 के बाद से क्रिकेट में उनकी दिलचस्‍पी नहीं रही। पूर्व अंपायर ने पाकटीवी डॉट टीवी से बातचीत में कहा, 'मैंने अपनी जिंदगी में कई मैचों में अंपायरिंग की। अब कुछ भी देखने को बचा नहीं है। 2013 से मैं खेल से बिलकुल जुड़ा हुआ नहीं हूं क्‍योंकि मैं अगर कोई चीज छोड़ता हूं तो उसे पूरी तरह छोड़ देता हूं।'

असद रउफ पर 2013 आईपीएल में मैच फिक्‍स करने का आरोप था, जिसे उन्‍होंने पूरी तरह खारिज कर दिया। रउफ ने कहा, 'बाद में जो आरोप लगे, उसके अलावा मैंने आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्‍ठ समय बिताया। मेरा इन मामलों से कोई लेना-देना नहीं है। यह आरोप बीसीसीआई की तरफ से आए और उन्‍होंने अपने आप मुझ पर फैसला सुना दिया।'

असद रउफ एक बार फिर विवाद में फंसे, जब मुंबई की एक मॉडल ने उन पर यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाया। पीड़‍िता ने कहा था कि असद रउफ ने शादी का वादा करके रिश्‍ता आगे बढ़ाया और बाद में वो पीछे हट गए। हालांकि, रउफ ने इस दावे को भी खारिज किया। उन्‍होंने इन आरोपों को बकवास करार देते हुए कहा कि लड़की के आरोप लगाने के बावजूद अगले साल मैंने आईपीएल में अंपायरिंग की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar