'इस टी20 वर्ल्ड कप का सबसे बेस्ट कप्तान है'- राशिद खान को लेकर अफगानिस्तान के दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

Neeraj
England v Afghanistan - ICC Men
राशिद खान की कप्तानी की खूब तारीफ हो रही है

Asghar Afghan praises Rashid Khan: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के मौजूदा संस्करण में 20 टीमें ख़िताब को जीतने की रेस में शामिल हुईं थी। हालांकि, अब सिर्फ 4 ही इस रेस में रह गईं हैं। दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, भारत और अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की है। अफगानिस्तान की टीम पहली बार आईसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल हुई है। इसका क्रेडिट ज्यादातर लोग राशिद खान की उम्दा कप्तानी को दे रहे हैं। इसमें अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान का नाम भी जुड़ गया है।

राशिद खान इस टूर्नामेंट के सबसे बेस्ट कप्तान हैं - असगर अफगान

टी20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण में राशिद खान की अगुवाई में टीम का अब तक प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। 24 जून को अफगान टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में 8 रन से जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। अफगानिस्तान टीम के लिए ये पल किसी सपने के सच होने से कम नहीं था।

पीटीआई से बातचीत के दौरान असगर अफगान ने राशिद खान की कप्तानी की जमकर तारीफ की और उन्हें कप्तान ऑफ द टूर्नामेंट भी बताया। असगर ने कहा, '2017 में मैंने राशिद खान में एक लीडर की काबिलियत को देखा था, वो फैसले लेते हैं और अपनी टीम को सपोर्ट करते हैं। इसी क्वालिटी को देखकर मैंने उन्हें टीम का उपकप्तान बनाया था। मुझे पता था कि वो आगे जाकर टीम के कप्तान बनने के लायक हैं।'

उन्होंने आगे कहा, 'जब आप एक लीडर बनते हो तो ये बहुत जरुरी होता है कि आप सभी खिलाड़ियों को एक बराबर देखें और साथ लेकर चलें। अफगानिस्तान अगर सेमीफाइनल में पहुंची है तो मैं इसका पूरा क्रेडिट राशिद खान को दूंगा। हमारी टीम ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान बहुत मुश्किल मैचों में जीत हासिल की है।'

गौरतलब हो कि टूर्नामेंट में राशिद खान बतौर खिलाड़ी भी अपने लाजवाब प्रदर्शन के जरिये फैंस का दिल जीतने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने 7 मैचों में 12.21 की औसत से 14 विकेट हासिल किए हैं और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। बल्लेबाजी में उन्होंने 49 रन बनाए हैं। सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच में भी फैंस को राशिद से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now