Create
Notifications

कभी थीं ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट खिलाड़ी अब बनीं Wimbledon चैंपियन

Photo Credit - Brisbane Heat
Photo Credit - Brisbane Heat
SENIOR ANALYST

विम्बलडन 2021 (Wimbledon 2021) का खिताब जीतकर इतिहास रचने वाली ऐश बार्टी (Ash Barty) क्रिकेट प्लेयर भी रह चुकी हैं। उन्होंने ब्रिस्बेन हीट की तरफ से वुमेंस बिग बैश लीग में भी खेला था। हालांकि अब उन्होंने टेनिस में अपना परचम लहराया है और विम्बलडन का फाइनल जीतकर एक नया कीर्तमान स्थापित किया।

वर्ल्ड नंबर वन ऐश बार्टी ने शनिवार को विम्बलडन 2021 के वुमेंस सिंगल फाइनल मुकाबले में कैरोलियान पिल्सकोवा को हराकर खिताब जीता। इससे पहले उन्होंने फ्रेंच ओपन में ग्रैंड स्लैम जीता था। ये उनका पहला विम्बलडन टाइटल है लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐश बार्टी टेनिस के अलावा क्रिकेट में भी अपना हाथ आजमा चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड में प्रमुख टीम के लिए खेलेंगे मैच, टेस्ट सीरीज से पहले लिया फैसल

ऐश बार्टी ने ब्रिस्बेन हीट की तरफ से वुमेंस बीबीएल में हिस्सा लिया था

25 वर्षीय ऐश वुमेंस बिग बैश लीग में भी खेल चुकी हैं। वो जब 15 साल की थीं तभी से ही टेनिस प्लेयर हैं और उन्होंने अपना विम्बलडन डेब्यू 2013 में किया था। हालांकि 2014 में उन्होंने टेनिस से ब्रेक लेकर क्रिकेट खेलने का फैसला किया। उस समय उनकी उम्र महज 19 साल थी। उन्होंने महिला बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट की तरफ से हिस्सा लिया और 9 मैचों में 11.33 की औसत से 68 रन बनाए थे। इससे पहले वो वेस्टर्न सबडर्ब डिस्ट्रिक क्रिकेट क्लब के लिए खेल चुकी थीं। बार्टी ने साल 2016 में टेनिस के मैदान में दोबारा वापसी की

विम्बलडन 2021 के फाइनल मुकाबले से पहले ब्रिस्बेन हीट ने ट्विटर के जरिए अपनी पूर्व खिलाड़ी को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ऐश बार्टी की दो तस्वीर शेयर की। एक तस्वीर में वो बैटिंग करते हुए नजर आ रही हैं तो दूसरी तस्वीर में टेनिस खेल रही हैं।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर ने सूर्यकुमार यादव की ऑल टाइम IPL इलेवन में शामिल नहीं किए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now