Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Ashes 2019, मैनचेस्टर टेस्ट: विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की खराब शुरुआत, ऑस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Published Sep 08, 2019
Sep 08, 2019 IST

जीत से 8 विकेट दूर ऑस्ट्रेलिया
जीत से 8 विकेट दूर ऑस्ट्रेलिया

मैनचेस्टर में खेले जा रहे एशेज 2019 के चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 301 रनों पर समेटकर पहली पारी के आधार पर 196 रनों की बढ़त हासिल की । इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 186/6 के स्कोर पर घोषित की और इंग्लैंड को कुल 383 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में स्टंप्स तक इंग्लैंड ने 18/2 का स्कोर बना लिया है। इंग्लैंड अभी 365 रन पीछे है, जबकि उसके 8 विकेट सुरक्षित हैं।

इससे पहले कल के स्कोर 200/5 से आगे खेलने उतरी मेजबान टीम के बल्लेबाज अपना प्रभाव छोड़ने में असफल रहे और निरंतर अंतराल में अपने विकेट खोते चले गये। जोस बटलर ने मध्यक्रम में 41 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 17 और बेन स्टोक्स ने 26 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड को चार जबकि पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क को तीन-तीन विकेट मिले।

यह भी पढ़ें :इंडिया रेड ने चौथे दिन इंडिया ग्रीन को एक पारी और 38 रनों से हराकर खिताब पर किया कब्जा

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर अपनी ख़राब फॉर्म के चलते बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये। वो दोनों पारियों में शून्य पर आउट हुए। लेकिन स्टीव स्मिथ ने एक बार फिर जमकर बल्लेबाजी की और तेजी से रन बटोरे। उन्होंने 92 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 82 रन बनाये और मैच को इंग्लैंड से दूर ले गये। स्मिथ को मध्यक्रम में मैथ्यू वेड (34) का अच्छा साथ मिला। अंत में कप्तान टिम पेन ने 23 रनों की नाबाद पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने 186/6 के स्कोर के साथ अपनी दूसरी पारी घोषित की और पहली पारी की बढ़त के आधार पर 383 रनों का विशाल लक्ष्य इंग्लैंड के सामने रखा।

चौथे दिन के अंतिम सत्र में इंग्लैंड ने सिर्फ 7 ओवर बल्लेबाजी की और इस बीच 18 के स्कोर तक अपने दो महत्वपूर्ण विकेट खो दिये। पारी की शुरुआत करने आये रोरी बर्न्स और कप्तान जो रूट को पैट कमिंस ने पहले ही ओवर में लगातार गेंदों पर आउट कर दिया। स्टम्प्स तक जेसन रॉय 8 और जो डेनली 10 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

ऑस्ट्रेलिया :497/8 और 186/6 पारी घोषित

इंग्लैंड: 301 और 18/2*

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...