Create
Notifications
Advertisement

Ashes 2019: जो रूट ने चोटिल जेम्स एंडरसन का बचाव किया 

  • जो रूट के अनुसार एंडरसन को पहले टेस्ट में खिलाना पूरी टीम का फैसला था
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 06 Aug 2019, 11:37 IST

जो रूट और जेम्स एंडरसन
जो रूट और जेम्स एंडरसन

पहले एशेज टेस्ट में हारने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने चोटिल जेम्स एंडरसन का बचाव किया है। दरअसल पहले एशेज टेस्ट में जेम्स एंडरसन अपनी गेंदबाजी के दौरान चोट से जूझते हुए नजर आए थे। उन्होंने पहली पारी में मात्र 4 ओवर गेंदबाजी की और मैदान छोड़कर चले गए। 

अनुभवी गेंदबाज एंडरसन की गैरमौजूदगी का फायदा विपक्षी टीम ने जमकर उठाया। एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड टीम में एक गेंदबाज की कमी साफ़ तौर पर देखी जा सकती थी। रूट ने कहा कि एजबेस्टन टेस्ट से पहले एंडरसन ने सभी फिटनेस टेस्ट पास किये थे और उन्हें सभी की सहमति के बाद ही टीम में चुना गया था।

मैच हारने के बाद रूट ने कहा, " इस हार से हमें दुख हुआ, हम काफी निराश हैं। मुझे लगा कि हमने टेस्ट के अधिकांश समय में वास्तव में अच्छा क्रिकेट खेला है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने जिस तरह से वापसी की इसीलिए जीत का श्रेय उन्हें मिलना चाहिए।"

यह भी पढ़ें:बीसीसीआई के पास भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए 2000 से ज्यादा आवेदन आये-रिपोर्ट्स

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने स्वीकार किया कि जेम्स एंडरसन की गैरमौजूदगी में टीम का संतुलन बिगड़ गया। रूट ने कहा, " यह दो शानदार पारियां थी, हमें स्मिथ के विकेट लेने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। लेकिन उससे भी दुखद यह रहा कि जिमी शुरुआत में ही चोटिल हो गए, जिससे टीम का संतुलन बिगड़ गया। ऐसा खेल में चलता रहता है, हमें अब आगे के बारे में सोचना चाहिए। हम लॉर्ड्स में अच्छी वापसी करेंगे।"

गौरतलब हो कि एजबेस्टन में खेले गए पहले एशेज टेस्ट में मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को 251 रनों से करारी शिकस्त दी। सीरीज का दूसरा लॉर्ड्स टेस्ट 14 अगस्त को खेला जाएगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


Published 06 Aug 2019, 11:37 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit