Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: एशेज के लिए इंग्लैंड के कोचिंग कैंप में शामिल होंगे मार्कस ट्रेस्कोथिक 

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
2.21K   //    24 Jul 2019, 18:35 IST

मार्कस ट्रेस्कोथिक शुरुआती दो टेस्ट में इंग्लैंड टीम के साथ जुड़ेंगे
मार्कस ट्रेस्कोथिक शुरुआती दो टेस्ट में इंग्लैंड टीम के साथ जुड़ेंगे

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज की शुरुआत 1 अगस्त से एजबेस्टन में होनी है। इससे ठीक पहले पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ के साथ जुड़ेंगे। वह शुरूआती दो टेस्ट में इंग्लैंड की टीम के साथ रहेंगे। टीम के मुख्य बल्लेबाजी कोच ग्राहम थोर्प का कंधा चोटिल है और वह मंगलवार को बीमारी के कारण अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं ले पाए थे। ट्रेस्कोथिक उनके सहायक के रूप में काम करेंगे।

एशेज की शुरुआत से पहले इंग्लैंड को आयरलैंड से चार दिवसीय टेस्ट मैच खेलना है। इस मैच में जोनाथन ट्रॉट कोचिंग टीम का हिस्सा हैं और खिलाड़ियों को अभ्यास करवा रहे हैं। ट्रॉट और ट्रेस्कोथिक, ग्राहम थोर्प के सहायक के रूप में काम करेंगे। प्रमुख बल्लेबाजी कोच ग्राहम थोर्प पर काम के बोझ को कम करने के लिए दोनों पूर्व खिलाड़ियों को कोचिंग स्टाफ में शामिल किया गया है।

43 वर्षीय ट्रेस्कोथिक ने हाल ही में प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था। वह लगभग तीन दशक तक समरसेट के साथ जुड़े रहे। उन्होंने अपने 27 साल लंबे क्रिकेट करियर में 391 प्रथम श्रेणी मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 26234 रन बनाए। इस बीच ट्रेस्कोथिक ने 127 अर्द्धशतक और 66 शतक अपने नाम किए।

यह भी पढ़ें: बेन स्टोक्स ने 'न्यूज़ीलैंडर ऑफ़ द ईयर' के नॉमिनेशन से खुद को किया अलग, केन विलियमसन को बताया असली हकदार

पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक ने अपना अंतर्राष्ट्रीय पर्दापण 8 जुलाई 2000 को किया था। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना पहला एकदिवसीय मैच खेला। ट्रेस्कोथिक ने 123 एकदिवसीय मैचों में 37.37 की औसत से 4335 रन बनाए। इस बीच उन्होंने 12 शतक व 21 अर्धशतक अपने नाम दर्ज किए। इसके अलावा उनके नाम 76 टेस्ट में 5825 रन भी हैं। वह इंग्लैंड के नियमित सलामी बल्लेबाज थे।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।



Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...