Create

Hindi Cricket News: बेन स्टोक्स ने 'न्यूज़ीलैंडर ऑफ़ द ईयर' के नॉमिनेशन से खुद को किया अलग, केन विलियमसन को बताया असली हकदार

Ankit
बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लैंड को पहली बार वर्ल्ड कप जिताने में मदद की। स्टोक्स क्राइस्टचर्च में जन्मे हैं इसीलिए उन्हें न्यूज़ीलैंड ने 'न्यूज़ीलैंडर ऑफ़ द ईयर' के लिए नामित किया है। अब बेन स्टोक्स ने इस सम्मान के नॉमिनेशन से खुद को अलग कर लिया है है। स्टोक्स का मानना है कि यह अवार्ड न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन जैसे दिग्गजों को मिलना चाहिए।

बेन स्टोक्स ने एक बयान में कहा, ‘मैं ‘न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर’ के लिए नामित होने पर काफी खुश हूं। मुझे अपनी न्यूजीलैंड और माओरी विरासत पर गर्व है लेकिन इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए मुझे नामांकित करना सही नहीं होगा। ऐसे और भी लोग हैं जो इस अवॉर्ड के असली हकदार हैं और उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए बहुत कुछ किया है।’

यह भी पढ़ें:एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 25 सदस्यीय प्रारंभिक टीम का ऐलान, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल बाहर

स्टोक्स ने विलियमसन के नामित होने का समर्थन किया और कहा कि वह अपना वोट न्यूजीलैंड के कप्तान को देते हैं। स्टोक्स ने कहा, "मुझे लगता है कि पूरे देश को न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को अपना समर्थन देना चाहिए। वे कीवी लिजेंड हैं। उन्होंने इस विश्व कप में अपनी टीम का नेतृत्व गौरव और सम्मान के साथ किया। वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट और अपने लोगों के लीडर हैं।"

हरफनमौला खिलाड़ी स्टोक्स ने आगे कहा, "वह (विलियमसन) हर स्थिति में विनम्रता और सहानुभूति दिखाते हैं। वह एक ऑलराउंड दिग्गज हैं। उन्हें देखकर लगता है कि एक न्यूजीलैंडर होना क्या होता है। वह इस अवॉर्ड के असली हकदार हैं। न्यूजीलैंड, उनका पूरा समर्थन करता है। वह इसके हकदार हैं और मेरा वोट भी उनके साथ ही है।"

पुरस्कार के लिए नामित किए गए अन्य लोगों में पूर्व रग्बी लीग खिलाड़ी मनु वटुवेवी, क्राइस्टचर्च के शूटिंग नायक अब्दुल अजीज और हेपेटाइटिस सी के उपचार के अग्रणी प्रोफेसर एड गेन शामिल हैं। विजेता की घोषणा फरवरी 2020 में की जाएगी ।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment