एशेज 2019: मैथ्यू वेड ने दूसरी पारी में शतक लगाने के बाद दिया बड़ा बयान

मैथ्यू वेड
मैथ्यू वेड

मैथ्यू वेड की ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में लगभग 2 साल बाद वापसी हुई, और अपनी टेस्ट वापसी पर उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेली। उन्हें इससे पहले 2017 में ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट टीम में बांग्लादेश के दौरे पर मौका मिला था।

यह भी पढ़े: टी-20 सीरीज में जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने आखिरी मैच में दिए बदलाव के संकेत

वेड ने एशेज के पहले टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार शतक लगाया और स्मिथ के साथ अहम साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल परिस्थितियों से निकालने में मदद की। वेड ने 143 गेंदों में 110 रन की पारी खेली। यह उनके करियर का तीसरा टेस्ट शतक है।

वेड ने शतकीय पारी खेलने के बाद कहा, " मैं उम्र के उस पड़ाव पर हूं, जहां मैं अपने खेल को पहले की अपेक्षा अब बेहतर समझ पाया हूं और एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर खेलने से आपके खेल में फ़र्क़ पड़ता है। आप पर से दवाब कम हो जाता है और आप मैदान पर बल्लेबाजी बिना दवाब के कर सकते हैं। आप बतौर विकेट कीपर लंबे समय पर ध्यान लगाकर नहीं रहते हैं। पिछले 6-8 महीने मेरे खेल के लिए बहुत ही अच्छे रहे हैं।"

वेड को विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर चुनने के पीछे उनका घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन था। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाये और ऑस्ट्रेलिया ए के इंग्लैंड दौरे पर भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। जिसके बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें एशेज की टीम में शामिल किया।

वेड ने कहा, एशेज का पहला टेस्ट खेलना एक बहुत बड़ी उपलब्धि होती है और मुझे अभी तक विश्ववास नहीं हो रहा। मेरे लिए यह एक सपने के सच होने जैसा है। मैं आने वाले कुछ दिनों तक यह नहीं भूलूंगा। पिछले कुछ वर्षों में मैंने इस बात की चिंता किए बिना बहुत मेहनत की, कि मुझे दोबारा टीम में मौका मिलेगा या नहीं और मुझे इस पर गर्व है।"

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now