एशेज 2019, लीड्स टेस्ट: दूसरे दिन इंग्लैंड पहली पारी में 67 रनों पर सिमटी, ऑस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत 

Ankit
तीसरा एशेज टेस्ट
तीसरा एशेज टेस्ट

लीड्स में खेले जा रहे एशेज 2019 के तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 179 रनों के जवाब में मेजबान इंग्लैंड 67 रनों पर ही सिमट गई। यह इंग्लैंड का किसी पारी में 12वां सबसे कम स्कोर है जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1948 के बाद से यह न्यूनतम स्कोर है। जो हेजलवुड की घातक गेंदबाजी के कारण मेहमान टीम को पहली पारी के आधार पर 112 रनों की बढ़त हासिल हुई। दूसरे दिन के खेल समाप्ति तक ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट खोकर 171 रन बना दिए हैं और उनकी कुल बढ़त 283 रनों की हो गई है।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 179 रनों के जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। कंगारू तेज गेंदबाजी के सामने इंग्लिश टीम सहमी हुई नजर आई। टीम को मात्र 10 के स्कोर पर शुरुआती दो झटके लग गए। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय 9 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार बने। अगले बल्लेबाज कप्तान रूट बिना खाता खोले ही जोश हेजलवुड की गेंद पर पवेलियन लौट गये।

टीम के विकेटों का पतझड़ शुरुआत से ही लग गया और पूरी टीम महज 27.5 ओवरों में ही 67 रनों पर ही ढेर हो गई। इंग्लैंड की ओर से जो डेनली ने सर्वाधिक 12 रन बनाये और कोई अन्य बल्लेबाज दहाई का अंक भी नहीं छू सके। ऑस्ट्रलिया की ओर से जोश हेज़लवुड ने सर्वाधिक 5 विकेट हासिल किये। इसके अलावा जेम्स पेटिंसन और पैट कमिंस के खाते में क्रमशः 2 और 3 विकेट गए।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की भी ख़राब शुरुआत रही और दोनों सलामी बल्लेबाज 36 के स्कोर तक पवेलियन लौट गये। डेविड वॉर्नर बिना खाता खोले ही स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने तो मार्कस हैरिस 19 रन बनाकर जैक लीच की गेंद पर बोल्ड हो गए। अगले बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का खराब फॉर्म जारी रहा और वह 52 के स्कोर पर 23 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मार्नस लैबुशेन ने ट्रेविस हेड(25) के साथ चौथे विकेट के लिए 45 जबकि मैथ्यू वेड (33) के साथ पांचवे विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी की। कप्तान टिम पेन 164 के स्कोर पर बिना खाता खोले ही आउट होने वाले आखरी बल्लेबाज बने। स्टंप्स तक मार्नस लैबुशेन 53* और जेम्स पेटिंसन 2*रन बनाकर क्रीज पर नाबाद हैं।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड :

ऑस्ट्रेलिया:179 और 171/6 * (मार्नस लैबुशेन 53*)

इंग्लैंड: 67 (जो डेनली 12, जोश हेज़लवुड 30/5)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now