Create
Notifications

इंग्लैंड की पारी सस्ते में सिमटी, ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में गंवाए 3 विकेट

Australia v England - 5th Test: Day 2
Australia v England - 5th Test: Day 2
ANALYST

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज (Ashes Series) के पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टंप्स तक दूसरी पारी में 3 विकेट पर 37 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पास अभी कुल 152 रन की बढ़त है। स्टीव स्मिथ (Steve Smith) 17 और स्कॉट बोलैंड 3 रन के निजी स्कोर पर क्रीज पर हैं। इंग्लैंड (England) की टीम पहली पारी में महज 188 रन बनाकर आउट हो गई थी।

दूसरे दिन की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 6 विकेट पर 241 रन के साथ की और मिचेल स्टार्क का विकेट गंवाया। इसके बाद कमिंस और एलेक्स कैरी भी आउट हो गए। नाथन लायन ने 31 रन की पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 303 रन बनाकर आउट हुई। इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड और मार्क वुड ने 3-3 विकेट हासिल किये। उनके अलावा रॉबिन्सन और क्रिस वोक्स को भी 2-2 विकेट मिले।

जवाब में पहली पारी में खेलते हुए इंग्लैंड ने रोरी बर्न्स का विकेट गंवाया। वह बिना खाता खोले आउट हो गए। जैक क्रॉली 18 और डेविड मलान 25 रन बनाकर आउट हो गए। नियमित अन्तराल पर इंग्लैंड की टीम के विकेट गिरते रहे। कप्तान रूट भी 34 रन बनाकर चलते बने। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज क्रिस वोक्स रहे जिनके बल्ले से 36 रन आए। इस तरह इंग्लैंड की पूरी टीम 188 रन बनाकर आउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 115 रन की बढ़त मिली। कंगारुओं के लिए कप्तान कमिंस ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किये। उनके अलावा मिचेल स्टार्क ने भी 3 विकेट हासिल किये।

जवाब में दूसरी पारी में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने डेविड वॉर्नर का विकेट गंवाया। वह बिना खाता खोले आउट हुए उनके अलावा उस्मान ख्वाजा 11 और लैबुशेन 5 रन बनाकर आउट हुए। दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 3 विकेट पर 37 रन था। स्मिथ 17 और बोलैंड 3 रन बनाकर खेल रहे थे।

संक्षिप्त स्कोर

ऑस्ट्रेलिया: 303/10, 37/3

इंग्लैंड: 188/10


Edited by निरंजन

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now