Create

एशेज टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड 147 रनों पर ढेर, पैट कमिंस की घातक गेंदबाजी

Australia v England - 1st Test: Day 1
Australia v England - 1st Test: Day 1
reaction-emoji
Nitesh

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (Australia vs England) के बीच बुधवार से पांच मैचों के एशेज टेस्ट सीरीज (Ashes Series) की शुरूआत हुई। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहली पारी में सिर्फ 147 रन पर समेट दिया। कप्तान पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा पांच विकेट चटकाए और कंगारू टीम को मैच में आगे कर दिया। बारिश की वजह से पहले दिन का खेल पूरा नहीं हो सका।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को पहला झटका पहली ही गेंद पर लग गया। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स को पवेलियन भेज दिया। स्टार्क ने एक बेहतरीन गेंद पर बर्न्स को बोल्ड कर दिया और इस झटके से मेहमान टीम कभी उबर ही नहीं पाई।

कप्तान जो रूट अपना खाता भी नहीं खोल पाए। दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने लंबे अंतराल के बाद वापसी की थी लेकिन वो भी सिर्फ पांच रन बनाकर चलते बने। 60 रनों पर पांच विकेट गंवाने के बाद ओली पोप और जोस बटलर छठे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी की। ओली पोप ने 35 और जोस बटलर ने 39 रन बनाए। क्रिस वोक्स ने 24 गेंद पर 21 रनों की पारी खेली।

कप्तान पैट कमिंस ने 38 रन देकर पांच विकेट लिए

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सभी तेज गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। कप्तान पैट कमिंस ने सिर्फ 38 रन देकर पांच विकेट चटकाए। इसके अलावा मिचेल स्टार्क ने 2 और जोश हेजलवुड ने भी 2 विकेट चटकाए। इंग्लैंड की पारी समाप्त होने के बाद बारिश आ गई और इसके बाद आगे का खेल नहीं हो सका। हालांकि निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम अब इस मुकाबले में आगे हो गई है और इंग्लैंड के लिए वापसी अब मुश्किल होगी।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...