Create

पहले एशेज टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने कसा इंग्लैंड के ऊपर शिकंजा, ट्रैविस हेड का शानदार शतक

Nitesh
Australia v England - 1st Test: Day 2
Australia v England - 1st Test: Day 2

ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में खेले जा रहे पहले एशेज टेस्ट मैच (Ashes) में इंग्लैंड के ऊपर पूरी तरह से अपना शिकंजा कस लिया है। इंग्लैंड के पहली पारी के 147 रनों के जवाब में मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 343 रन बना लिए हैं और इस तरह से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कुल 196 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन अपने बल्लेबाजी की शुरूआत की। हालांकि टीम को पहला झटका जल्द ही लग गया। सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस 10 रन के स्कोर पर आउट हो गए। वो सिर्फ तीन रन ही बना पाए। इसके बाद डेविड वॉर्नर और मार्नस लैबुशेन ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। इन दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे विकेट के लिए 156 रनों की जबरदस्त साझेदारी की।

हालांकि इस बीच डेविड वॉर्नर को एक जीवनदान भी मिला। बेन स्टोक्स की गेंद पर वॉर्नर आउट हो गए थे लेकिन वो गेंद नो बॉल निकली और इस तरह वो बाल-बाल बच गए। डेविड वॉर्नर ने खुद को मिले इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाया और 94 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 11 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके अलावा मार्नस लैबुशेन ने 74 रनों की पारी खेली।

ट्रैविस हेड ने धुआंधार शतकीय पारी खेली

दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं अपना डेब्यू कर रहे एलेक्स कैरी भी सिर्फ 12 रन ही बना पाए। हालांकि ट्रैविस हेड एक छोर पर डटे रहे और उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। ट्रैविस हेड अभी 95 गेंद पर 112 रन बनाकर नाबाद हैं और अभी तक वो 12 चौके और 2 छक्के लगा चुके हैं। इंग्लैंड की तरफ से ओली रॉबिन्सन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम खेल के तीसरे दिन ज्यादा से ज्यादा बढ़त हासिल करना चाहेगी और इसकी पूरी जिम्मेदारी ट्रैविस हेड के ऊपर होगी।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment