Create
Notifications

एशेज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड की जबरदस्त वापसी, रुट और मलान की शानदार साझेदारी

जो रुट और डेविड मलान ने डटकर बल्लेबाजी की
जो रुट और डेविड मलान ने डटकर बल्लेबाजी की
Prashant Kumar

गाबा में खेले जा रहे एशेज (Ashes 2021-22) सीरीज के पहले टेस्ट (ENG vs AUS) के तीसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है और आज इंग्लिश बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 425 रन पर समाप्त हुयी और टीम को 278 रन की बढ़त हासिल हुयी। जवाब में इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में स्टंप्स तक 220/2 का स्कोर बना लिया था और टीम अभी भी 58 रन पीछे है। क्रीज़ पर डेविड मलान (80) और जो रुट (86) रन बनाकर नाबाद थे।

तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने कल के स्कोर 343/7 के आगे से खेलना शुरू किया और टीम के शेष विकेट 82 रन और जोड़ पाए। कल के नाबाद बल्लेबाज ट्रैविस हेड और स्टार्क की आठवें विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी को क्रिस वोक्स ने स्टार्क (35) को आउट कर तोड़ा। हेड की पारी भी 152 रन के निजी स्कोर पर समाप्त हुयी और वह पारी के आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। इंग्लैंड के लिए मार्क वुड और ओली रॉबिन्सन ने 3-3 सफलताएं हासिल की।

इंग्लैंड की दूसरी पारी में भी कुछ खास शुरुआत नहीं रही और टीम को रोरी बर्न्स के रूप में 23 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा। बर्न्स 13 रन बनाकर कमिंस का शिकार बने। हसीब हमीद अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन वह भी 27 रन बनाकर स्टार्क की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद डेविड मलान और जो रुट की जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी की और ऑस्ट्रेलिया को कई मौका नहीं दिया। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 159 रन की अविजित साझेदारी हो चुकी है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने 70 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 220 रन बना लिए हैं। हालांकि टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के आधार पर 58 रन पीछे है। डेविड मलान (80) और जो रुट (86) रन बनाकर नाबाद थे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...