Create

पहले एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया, नाथन लियोन की जबरदस्त गेंदबाजी 

Australia v England - 1st Test: Day 4
Australia v England - 1st Test: Day 4

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने ब्रिस्बेन में खेले गए पहले एशेज टेस्ट मैच (Ashes) में इंग्लैंड को 9 विकेटों से हरा दिया और इसके साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए सिर्फ 20 रनों का लक्ष्य रखा जिसे उन्होंने 5.1 ओवर में सिर्फ एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। ट्रैविस हेड को उनके धुआंधार शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को पहली पारी में सिर्फ 147 रनों पर समेट दिया था। पैट कमिंस ने कप्तान के तौर पर 5 विकेट चटकाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी में 425 रन बनाए थे और एक बड़ी बढ़त हासिल की थी।

दूसरी पारी में इंग्लैंड ने कड़ा मुकाबला किया लेकिन सिर्फ 297 रन ही बना सके। तीसरे दिन स्टंप्स के समय तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 220 रन बना लिए थे। डेविड मलान (80) और कप्तान जो रूट (86) रन बनाकर नाबाद थे। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 159 रन की अविजित साझेदारी हो चुकी थी और ऐसा लगा कि ये दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड को मुश्किल परिस्थितियों से निकाल लेंगे।

नाथन लियोन की फिरकी में फंसे इंग्लैंड के बल्लेबाज

हालांकि चौथे दिन नाथन लियोन की फिरकी में इंग्लैंड के बल्लेबाज उलझकर रह गए। इंग्लैंड को तीसरा झटका खेल की शुरूआत में ही लग गया। डेविड मलान 82 रन बनाकर चलते बने। वहीं उसके बाद कप्तान जो रूट भी सिर्फ 89 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जोस बटलर ने 23 रनों की पारी खेली लेकिन और कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल सका और पूरी टीम 297 रन पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद 20 रनों के टार्गेट को आसानी से हासिल कर लिया।

कंगारू टीम की तरफ से नाथन लियोन ने 4 विकेट चटकाए और टेस्ट क्रिकेट में अपने 400 विकेट भी पूरे किए।

संक्षिप्त स्कोर

इंग्लैंड - पहली पारी 147 एवं दूसरी पारी 297

ऑस्ट्रेलिया - पहली पारी 425 एवं दूसरी पारी 20/1

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment