Create

AUS vs ENG, पांचवां एशेज टेस्ट: मैच प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी

England Training Session, Joe Root
England Training Session, Joe Root
निरंजन

एशेज सीरीज (Ashes Series) के तीन मैचों में जीत हासिल करने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम शुक्रवार से शुरू होने वाले अंतिम टेस्ट मैच को जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहेगी। वहीँ इंग्लैंड की टीम इस मैच में जीत दर्ज कर प्रतिष्ठा बचाने का प्रयास करेगी। हालांकि इंग्लिश टीम के लिए ऐसा करना आसान काम नहीं कहा जा सकता है। इंग्लैंड टीम की मुश्किलें भी कम नहीं है। जोस बटलर (Jos Buttler) चोट के बाद वापस अपने देश जा चुके हैं। उनकी जगह सैम बिलिंग्स (Sam Billings) को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा बेन स्टोक्स और बेयरस्टो भी चोट से परेशान हैं।

उधर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने हर विभाग में बेहतरीन खेल दिखाया है। पिचेल मैच में शतक जमाने वाले उस्मान ख्वाजा को इस बार भी मौका मिलेगा और वह टीम के लिए ओपन करेंगे। पैट कमिंस ने पहले ही इस बारे में स्थिति स्पष्ट कर दी है। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय बेस्ट टेस्ट टीमों में से एक नज़र आ रही है और यह उन्होंने अपने प्रदर्शन से साबित किया है। इंग्लैंड की बल्लेबाजी फ्लॉप रही है और उके टॉप क्रम को इस पर काम करने की आवश्यकता है। फेवरेट की बात की जाए, तो इस बार भी ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी कहा जा सकता है।

संभावित एकादश

Australia

डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, झाई रिचर्डसन/स्कॉट बोलैंड, नाथन लायन।

England

रोरी बर्न्स, जैक क्रॉली, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, ओली पॉप/बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड।

पिच और मौसम की जानकारी

होबार्ट की पिच थोड़ी तेज होने की संभावना है। ऐसे में तेज गेंदबाजों के लिए यहाँ भी मदद रहेगी। एक बार आँखें जमने के बाद बल्लेबाजी आसान हो सकती है लेकिन बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए मेहनत करनी होगी। बारिश का फ़िलहाल कोई पूर्वानुमान नहीं है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग की जा सकती है।

AUS vs ENG पांचवें टेस्ट का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसका सीधा प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। सोनी लिव एप्लीकेशन पर भी मैच देखा जा सकेगा।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...