Create
Notifications

इंग्लैंड की टीम पर आईसीसी की बड़ी कार्रवाई, टीम को मिली है बड़ी सजा

Australia v England - 1st Test: Day 3
Australia v England - 1st Test: Day 3
Naveen Sharma

एशेज सीरीज (Ashes Series) के दौरान इंग्लैंड की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है क्योंकि उन्हें ब्रिस्बेन के गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट में धीमी ओवर गति के लिए उनके टैली से काटे गए शुरुआती 5 अंकों के साथ तीन और अंक गंवाने पड़ेंगे। आईसीसी ने इसका ऐलान करते हुए धीमी ओवर रेट के कारण 3 और अंक जोड़े हैं और अब उनके कुल 8 अंक काटे जाएंगे।

पिछले शनिवार को कहा गया था कि इंग्लैंड की टीम के 5 अंक काटे जाएंगे लेकिन अब उन्हें और नुकसान हुआ है। हर ओवर का एक अंक काटते हुए पांच अंक काटे गए थे लेकिन 8 ओवर की देरी के कारण आठ अंकों को काटने की सजा इंग्लिश टीम को दी गई है। गाबा टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीता था।

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की टैली में अब इंग्लैंड के पास 5 मैचों में महज 6 अंक बचे हैं। अंक तालिका में इंग्लिश टीम अब सातवें स्थान पर है। उनसे नीचे आठवें नम्बर पर सिर्फ बांग्लादेश की टीम है। इसके अलावा इंग्लिश टीम पर 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना भी लगाया गया था। इसके अलावा जुलाई-अगस्त में भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान भी उनके ऊपर पेनल्टी लगाई गई थी। अब तक वे 10 अंक गंवा चुके हैं।

England lose more ICC World Test Championship points 📉Details 👇

गाबा टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को कोई मौका नहीं दिया। उन्होंने इंग्लिश टीम को 9 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया। पहली पारी में इंग्लिश टीम महज 147 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गई।

इससे पहले इंग्लैंड की टीम को 5 ओवर पीछे मानते हुए पांच अंकों को पेनल्टी जड़ी गई थी लेकिन अब वास्तविक संख्या 8 ओवर निकलकर सामने आई है। आईसीसी ने एक रिलीज जारी करते हुए इंग्लैंड के ऊपर लगे जुर्माने के बारे में विस्तार से बताया है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...