Create

"मुझे अभी भी लगता है कि मेरे पास इस टीम को देने के लिए बहुत कुछ है", स्टुअर्ट ब्रॉड की बड़ी प्रतिक्रिया 

Australia v England - 4th Test: Day 2
Australia v England - 4th Test: Day 2
reaction-emoji
Prashant Kumar

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने सिडनी में चौथे एशेज टेस्ट (AUS vs ENG) के दूसरे दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए पारी में 5 विकेट लिए। इस शानदार प्रदर्शन के बाद उन्होंने कहा कि उनमें अभी काफी क्रिकेट बाकी है। ब्रॉड ने कहा कि उन्हें जो भी मौके मिलते हैं, उनका वह भरपूर फायदा उठाना चाहते हैं।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने 19वीं बार टेस्ट में 5 विकेट लिए और ऑस्ट्रेलिया में दूसरी बार यह उपलब्धि हासिल की। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा दूसरे दिन 137 रन बनाकर आउट हुए थे। उनकी इस पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट खोकर 416 रन पर अपनी पारी घोषित कर दी थी। वहीं दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने बिना विकेट खोये 13 रन बना लिए थे। ब्रॉड ने इस मैच में डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस और उस्मान ख्वाजा को अपना शिकार बनाया।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बीटी स्पोर्ट से बात करते हुए स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि उन्हें अलग-अलग परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए खुद पर भरोसा है। 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने का इरादा रखते हुए उन्होंने कहा,

मुझे अब भी लगता है कि मेरे पास इस टीम को अपनी सेवाएं देने के लिए बहुत कुछ है। चाहे वह वीक इन हो या वीक आउट हो जैसे मैंने 26, 27 साल की उम्र में किया था, शायद नहीं। लेकिन मैं उम्रदराज हो गया हूं और यह जानने के लिए काफी अनुभवी हूं कि कैसे गेंदबाजी करनी है। अलग-अलग पिचें और मौके आने पर खुद को कैसे तैयार किया जाए।

उन्होंने आगे कहा,

मुझे लगता है कि जब आप नहीं खेल रहे हैं, खासकर 35 साल की उम्र में, आपको एहसास होता है कि यह कितना खास है। मेरे करियर में ऐसे पॉइंट्स हैं जहां मुझे लगा कि मैं हमेशा खेलता रहा हूं। 2021 में ऐसा नहीं हुआ था और 2022 में इसे पूरा करना मेरा काम है।

मौजूदा सिडनी टेस्ट में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए, विशेषज्ञों ने ब्रिस्बेन और मेलबर्न में ना चुने जानें पर हैरानी जताई थी जबकि दोनों ही पिचें तेज गेंदबाजी के लिए अनुकूल थी। हालांकि इंग्लैंड की बल्लेबाजी तीनों टेस्ट में खराब रही है, लेकिन गेंदबाजी यूनिट ने भी रन बनाने दिए है जो कि चिंता का विषय है।

मैं यह पांच विकेट लेना पसंद करता, जहां आप ऑस्ट्रेलिया को 250 रनों पर आउट कर देते - स्टुअर्ट ब्रॉड

ब्रॉड ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने 400 से अधिक का स्कोर बना दिया। उन्हें 250 से ज्यादा का स्कोर नहीं बनाने देना चाहिए था। उन्होंने स्वीकार किया कि हार से बचने के लिए इंग्लैंड को बेहतरीन बल्लेबाजी करके दिखानी होगी। ब्रॉड ने समझाते हुए कहा,

मैं पांच विकेट तब पसंद करता जहां आप ऑस्ट्रेलिया को 250 रनों पर आउट करते और एक स्टेटमेंट बनाते लेकिन ऐसा करने के आगे कुछ और अवसर हो सकते हैं। यह ऑस्ट्रेलिया का दिन था। हमारे पास मौका था जहां हम उन्हें 350 रन पर आउट कर सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं कर पाए और 400 हमेशा स्कोरबोर्ड पर एक मनोवैज्ञानिक चीज होती है।"

ब्रॉड ने अपनी बात पूरी करते हुए कहा हमारे पास एक बल्लेबाजी ग्रुप है जो अच्छा प्रदर्शन करना जानते है और ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब है और ऐसा करने के लिए यह बिल्कुल सही मौका है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...