Create
Notifications

जेम्स एंडरसन ने जड़ा अनोखा शतक, टेस्ट इतिहास में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

जेम्स एंडरसन ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं
जेम्स एंडरसन ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं
निरंजन

टेस्ट क्रिकेट में किसी बल्लेबाज को नाबाद पवेलियन लौटते हुए देखकर फैन्स की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहता है। बल्लेबाज के अंदर भी इससे आत्मविश्वास जगता है। ऐसे में किसी गेंदबाज को बार-बार नाबाद लौटने पर और ज्यादा अच्छा लगता होगा। ऐसे ही गेंदबाज इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन (James Anderson) हैं जो टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करते हुए 100 बार नाबाद रहने का अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes Series) के दौरान एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे मैच में एंडरसन ने इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान यह आंकड़ा अपने नाम किया।

जेम्स एंडरसन लम्बे समय से इंग्लिश टीम में खेल रहे हैं और 100 बार नाबाद पवेलियन लौटने के लिए उन्होंने कुल 234 पारियों में बल्लेबाजी की है। इस तरह का रिकॉर्ड बनाने वाले वह पहले टेस्ट क्रिकेटर बन गए हैं। टेस्ट इतिहास में इससे पहले यह अद्भुत रिकॉर्ड किसी ने भी नहीं बनाया था। वेस्टइंडीज के कर्टनी वॉल्श भी 61 बार नाबाद पवेलियन लौटे थे। ऐसे में जेम्स एंडरसन उनसे काफी आगे निकल गए हैं। वह इस बार 5 रन बनाकर नाबाद लौटे थे।

James Anderson becomes the first player to stay unbeaten 100 times in a completed Test innings 🤯#Australia #England #AUSvENG #Ashes https://t.co/SHxoZBI6cH

एडिलेड टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम एक बार फिर से इंग्लैंड से आगे नजर आ रही है। पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 473 रन बनाने के बाद मेजबान टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड की टीम को पहली पारी में 236 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए मिचेल स्टार्क ने पहली पारी में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट हासिल किये। उनके अलावा ऑफ़ स्पिनर नाथन लायन ने भी 3 विकेट हासिल किये। दूसरी पारी में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन स्टंप्स तक 1 विकेट पर 45 रन बनाए हैं। उनकी कुल बढ़त अब 282 रन की है और इंग्लैंड के लिए अच्छा संकेत नहीं है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...