जो रूट ने एशेज सीरीज हारने के बाद दी एक बड़ी प्रतिक्रिया

Australia v England - 5th Test: Day 3
Australia v England - 5th Test: Day 3

होबार्ट टेस्ट मैच में जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को एशेज सीरीज (Ashes Series) में 4-0 से पराजित कर दिया। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 271 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 124 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज को एकतरफा बना दिया। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने सीरीज हारने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी।

इंग्लैंड के कप्तान ने कहा कि यह हमारे लिए निराशाजनक और कठिन दौरा रहा है। हमें बेहतर होने के लिए सीखते रहना होगा। यहाँ से दूर मत जाओ और वही गलतियाँ करते रहो। यहाँ से दूर जाकर हमें फिर से यही गलतियाँ नहीं दोहरानी है। यह बहुत स्पष्ट है कि हमें बोर्ड पर और अधिक रन बनाने की जरूरत है। कई बार हमने अपने गेंदबाजों को पर्याप्त नहीं दिया।

रूट ने आगे कहा कि हमें ऑस्ट्रेलिया ने मात दी है। कभी-कभी आपको अपना हाथ ऊपर करना पड़ता है और कहना पड़ता है कि एक टीम ने हमें मात दी। कौन जानता है कि हम चार साल के समय में हम कहाँ होंगे! यह वुडी (मार्क वुड) के लिए एक अच्छा इनाम है, वह ऐसा व्यक्ति है जो हर गेंद, हर प्रदर्शन पर अपना हर दांव लगाता है। सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का शानदार आतिथ्य के लिए बहुत धन्यवाद।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड की टीम को ब्रिस्बेन टेस्ट में पराजय मिली और लगातार तीन मैचों में हार के बाद सिडनी में टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ। इसके बाद अब होबार्ट में भी हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस सीरीज में हर विभाग में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड की टीम से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मेजबान की तरह ही प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को हर विभाग में पीछे छोड़ते हुए सीरीज को अपने कब्जे में लिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now