Create

जो रूट ने एशेज सीरीज में कप्तानी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Ashes Series Launch, English captain Joe Root
Ashes Series Launch, English captain Joe Root

इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने कहा है कि आगामी एशेज में टीम का प्रदर्शन उनकी कप्तानी को परिभाषित करेगा। इंग्लैंड ने 2010-11 में 3-1 की ऐतिहासिक जीत हासिल की थी। इस बार एशेज में इंग्लिश टीम से काफी उम्मीदें की जा रही है। हालांकि कंगारुओं को उनके घर में पराजित करना उनके लिए आसान काम नहीं होगा।

क्रिकबज के अनुसार रूट ने कहा है कि बेशक यह मेरी कप्तानी को परिभाषित करेगा, मैं इतना भोला नहीं हूं कि यह सोचूं कि ऐसा नहीं होगा। अगर आप देखें कि अंग्रेज कप्तानों और अंग्रेजी टीमों के लिए (ऑस्ट्रेलिया में जीतना) वर्षों से कितना कठिन रहा है, यह कुछ ऐसा है जो अक्सर नहीं हुआ है।

रूट ने यह भी कहा कि हमारे लिए क्या बढ़िया मौका है। मैं इसे लेकर बहुत उत्साहित हूं और सीरीज के शुरू होने का इंतजार नहीं कर सकता। आप कुछ खिलाड़ियों को देखें, कुछ लोगों ने जो प्रदर्शन किया है। सीनियर लोगों ने ऐसा बार-बार किया है और जूनियर लोगों ने यह दिखाया है कि वे क्या कर सकते हैं और उनकी क्षमता क्या है।

Ashes Series Launch, Photo Getty images
Ashes Series Launch, Photo Getty images

पहला टेस्ट मैच गाबा में होना है। यहाँ पिछले 25 सालों में मेहमान टीमों के लिए जीत दर्ज करना मुश्किल रहा है। हालांकि भारतीय टीम ने यहाँ जीत हासिल करते हुए इस मिथक को तोड़ दिया था। इंग्लैंड की टीम ऐसा करने में सफल रहेगी या नहीं, यह देखने वाली बात होती है।

जो रूट ने गाबा के मैदान को लेकर कहा कि कई टीमों ने यहां परिणाम प्राप्त करने के लिए पहले भी संघर्ष किया है। इसलिए निश्चित रूप से हम उस पर विश्वास करेंगे। भारत को श्रेय जता है, उन्होंने उस पूरी सीरीज में असाधारण रूप से अच्छा खेला। कई मायनों में उन्होंने किसी के लिए एक अच्छा उदाहरण स्थापित किया। गौरतलब है कि जो रूट टेस्ट क्रिकेट में पिछले कुछ समय से अच्छी फॉर्म में रहे हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment