Create

"ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत से हारी थी, गाबा में उनको हराना असंभव नहीं है," इंग्लिश खिलाड़ी का बयान

जोस बटलर ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया है
जोस बटलर ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया है

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज (Ashes) का पहला टेस्ट मैच बुधवार को ब्रिस्बेन के गाबा में खेला जाना है। इसको लेकर बयानबाजी भी जारी है। इस बीच इंग्लैंड के खिलाड़ी जोस बटलर ने प्रतिक्रिया दी है। गाबा में ऑस्ट्रेलिया की टीम हमेशा मजबूत रहती है और बटलर के अनुसार ऑस्ट्रेलिया को वहां हराया जा सकता है।

इंग्लैंड टीम के रूप में कभी भी ऑस्ट्रेलिया में आकर खेलना चुनौती वाला काम रहता है। इतिहास भी आपको यही बताता है। यह इसे रोमांचक बनाता है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ब्रिस्बेन में अच्छा खेलती है लेकिन जाहिर तौर पर हाल ही में वे भारत से हार गए। इससे यह साबित होता है कि उनको यहाँ हराना असंभव नहीं है। हम जानते हैं, कि ऐसा करने के लिए हमें बेस्ट के करीब जाकर प्रदर्शन करना होगा। हम खुद पर काफी ध्यान केन्द्रित करते हैं। विपक्ष एक बेहतरीन टीम है। हम जानते हैं कि अपना ए गेम लेकर आएँगे।

बटलर ने यह भी दोहराया कि जेम्स एंडरसन को गाबा में बुधवार से शुरू हो रहे पहले एशेज टेस्ट से आराम देना वास्तव में उनके कार्यभार को ध्यान में रखते हुए था, न कि इसलिए कि तेज गेंदबाज अनफिट हैं। इंग्लैंड ने इस अनुभवी तेज गेंदबाज को एशेज 2021-22 के लिए 12 सदस्यीय शॉर्टलिस्ट टीम से बाहर कर दिया। जिससे 39 वर्षीय गेंदबाज की मैच फिटनेस को लेकर बातें हुई।

Which captain will hold this trophy at the end of the series? 🏆#Ashes https://t.co/4RJdPKFbgk

ऑस्ट्रेलिया के लिए मुकाबला आसान नहीं होगा और उनके पास पैट कमिंस के रूप में एक नया कप्तान है। हालांकि स्टीव स्मिथ बतौर उपकप्तान उनको सलाह देने के लिए रहेंगे। ऑस्ट्रेलिया की टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है लेकिन इंग्लिश टीम को कम नहीं आँका जा सकता। जो रूट के ऊपर इंग्लैंड की बल्लेबाजी की बड़ी जिम्मेदारी होगी। जिस टीम का प्रदर्शन बेस्ट रहेगा, उसके लिए अनुकूल परिणाम आने के ज्यादा आसार रहेंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment