Create

पैट कमिंस ने एशेज सीरीज में जीत के बाद दिया बड़ा बयान

Australia v England - 5th Test: Day 3
Australia v England - 5th Test: Day 3

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड की टीम को एशेज सीरीज (Ashes Series) में एकतरफा हराते हुए 4-0 से जीत हासिल की है। अंतिम मैच के तीसरे ही दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैच जीतते हुए इंग्लैंड को पूरी तरह से पीछे छोड़ दिया। कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) के लिए बतौर कप्तान पहली सीरीज थी और वह इसे लेकर खुश नजर आए। सीरीज जीत के पद कमिंस ने कई अहम बातों का जिक्र किया।

मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि पांच मैचों की सीरीज में कई सकारात्मक चीजों के साथ 4-0 से जीत दर्ज करना कप्तान के रूप में ख़ुशी की बात है। हमने कुछ मुश्किल कॉल लेते हुए सीरीज में 15 खिलाड़ी इस्तेमाल किये। ऐसा लग रहा है जैसे हमने कुछ बड़ा किया है। बल्ले और गेंद के साथ कैमरन ग्रीन उत्कृष्ट रहे हैं। स्कॉट बोलैंड भी बेहतरीन रहे हैं। मैं ओवरसीरीज टेस्ट क्रिकेट को लेकर उत्सुक हूँ।

Australia v England - 5th Test: Day 3
Australia v England - 5th Test: Day 3

कमिंस ने आगे कहा कि महामारी में एक चीज जो हमने नहीं की है, वह है ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना। इसलिए अनुकूलन के लिए तैयार हैं। ईसीबी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस समय में एक साथ होने के लिए विशेष धन्यवाद। इन कठिन समय के बावजूद आपके (समर्थन) के लिए धन्यवाद। उम्मीद नहीं की आज गेम समाप्त हो जाएगा। अब एक सप्ताह की छुट्टी है। कुछ बीयर का आनन्द लेंगे और ट्रेविस हेड को अपने शतक के बारे में बताते हुए सुनना चाहेंगे।

गौरतलब है कि होबार्ट टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की टीम को जीत दर्ज करने के लिए 271 रनों का लक्ष्य मिला था। इंग्लैंड की टीम महज 124 रन बनाकर ही आउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने मैच में बड़ी जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन इस सीरीज में निरंतर रहा है। पहले मैच से लेकर पांचवें मैच तक मेजबान टीम ने मेहमान टीम पर हावी रहते हुए गेम खेला है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment