Create
Notifications

रिकी पोंटिंग ने साधा बेन स्टोक्स पर निशाना, कही बड़ी बात

बेन स्टोक्स एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे
बेन स्टोक्स एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे
Nitesh

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) पर उनके डिफेंसिव एप्रोच के लिए निशाना साधा है। रिकी पोंटिंग ने कहा है कि स्टोक्स काफी ज्यादा डिफेंसिव हो रहे हैं और इससे इंग्लैंड को काफी नुकसान हो रहा है।

इंग्लैंड की टीम का परफॉर्मेंस एक बार फिर अच्छा नहीं रहा और टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 185 रनों पर ही सिमट गई। हालांकि इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन ऑस्ट्रेलिया इसके बावजूद बढ़त लेने में कामयाब रहा। अगर इंग्लिश टीम ये मुकाबला हारती है तो एशेज सीरीज उनके हाथ से निकल जाएगी और ये उनके लिए एक बड़ा झटका होगा।

बेन स्टोक्स से इंग्लैंड टीम को काफी उम्मीदें रहती हैं लेकिन एक बार फिर वो बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। स्टोक्स ने मेलबर्न टेस्ट मैच में 60 गेंद पर 25 रनों की पारी खेली और उसके बाद पवेलियन लौट गए।

बेन स्टोक्स ने काफी डिफेंसिव तरीके से खेला - रिकी पोंटिंग

बेन स्टोक्स के इस एप्रोच से रिकी पोंटिंग खुश नहीं हैं। उन्होंने cricket.com.au से बातचीत में कहा "किसी भी मुकाबले में बैटिंग कंडीशंस आसान नहीं होते हैं। स्टोक्स बहुत ही बेहतरीन गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन अगर आप गेंदबाजों पर दबाव नहीं बनाएंगे तो फिर वो आपको जरूर आउट कर देंगे।"

रिकी पोंटिंग ने खुद का उदाहरण दिया और कहा "जितना ज्यादा आप रिस्क लेंगे उतना ही आपको रिवॉर्ड मिलेगा क्योंकि आपको आसानी से खराब गेंदें नहीं मिलेंगी। हल्की सी भी खराब गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजना होगा। इसके अलावा जितना ज्यादा हो सके स्ट्राइक को रोटेट करना चाहिए। हम लोग जब खेलते थे तो हमेशा टीम में ये कहा करते थे कि उस गेंदबाज को हमने बेहतर तरीके से खेला।"


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...