स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड को बुरी तरह हराने के बाद दिया बड़ा बयान

Australia v England - 2nd Test: Day 5
Australia v England - 2nd Test: Day 5

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज (Ashes Series) के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को हराते हुए सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल की है। स्टीव स्मिथ ने इस मैच में टीम की कप्तानी की थी। मुकाबले के बाद स्टीव स्मिथ ने अपने गेंदबाजों की तारीफ की। साथ ही डेविड वॉर्नर और मार्नस लैबुशेन की भागीदारी को भी अहम बताया।

स्टीव स्मिथ ने कहा कि मैं नर्वस नहीं था। मुझे लगता है कि जोस बटलर बहुत अच्छा खेले, वह 200 से ज्यादा गेंद खेल गए। इसलिए वोक्स और रोबो (रॉबिन्सन) के साथ अच्छा प्रतिरोध था। हम शांत रहना चाहते थे क्योंकि जीत के लिए कुछ अच्छी गेंदें और दो विकेट चाहिए। मैंने कप्तानी का लुत्फ उठाया और लोगों ने अच्छा खेला और पहले दिन के बाद खेल को नियंत्रित किया।

स्मिथ ने आगे कहा कि डेवी (वॉर्नर) और मार्नस की साझेदारी ने सेटअप किया, ताकि हम खेल को नियंत्रित कर सकें। स्टार्क का विशेष उल्लेख करना चाहूँगा, जिन्होंने लंबे समय तक गेंदबाजी करने के साथ-साथ अच्छी तरह से आक्रमण किया है। मुझे लगता है कि उन्होंने जल्दी पहचान लिया कि गेंद स्विंग नहीं कर रहा था और वह सिर्फ अच्छी लेंथ को हिट कर रहे थे और बल्लेबाजों पर अटैक भी कर रहे थे। हेजलवुड की उपलब्धता को लेकर लेकर स्मिथ ने कहा कि इस बारे में उन्हें आइडिया नहीं है लेकिन हैरिस नेट्स में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 473 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया और पारी घोषित कर दी। इस बीच इंग्लैंड की पहली पारी महज 236 रनों के मामूली स्कोर पर सिमट गई। यहाँ से इंग्लैंड के लिए स्थिति खराब हुई। ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट पर 230 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित की और मेहमानों को 468 रनों का लक्ष्य दिया। इंग्लैंड की टीम जवाब में 192 रन बनाकर सिमट गई।

Quick Links

Edited by निरंजन