Create

AUS vs ENG: Ashes के तीसरे टेस्ट मैच का प्रीव्यू, पिच और मौसम की जानकारी, संभावित एकादश

इंग्लैंड की टीम पर निश्चित रूप से दबाव होगा
इंग्लैंड की टीम पर निश्चित रूप से दबाव होगा

एशेज सीरीज (Ashes Series) का अगला पड़ाव अब मेलबर्न तक पहुँच गया है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले तीसरे मैच में इंग्लैंड की टीम पर दबाव रहेगा। वहीँ मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पिछले दोनों मैचों में जीत दर्ज करते हुए धाकड़ काम किया है। बढ़त के साथ मैदान पर उतरने पर उत्साह अलग स्तर पर रहता है। ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए यह एक प्लस पॉइंट रहेगा।

इंग्लैंड की टीम के लिए बल्लेबाजी चिंता का विषय रही है। इंग्लिश बल्लेबाज टॉप क्रम में बेहतर करने में नाकाम रहे हैं। मध्य क्रम में भी कुछ खास देखने को नहीं मिला है। ऐसे में बल्लेबाजी में सुधार जरूरी होगा। वहीँ ऑस्ट्रेलिया की बात की जाए, तो कंगारुओं ने प्रभावशाली क्रिकेट हर विभाग में खेला है। बल्लेबाजी में डेविड वॉर्नर, मार्नस लैबुशेन और ट्रेविस हेड ने अच्चा काम किया है। वहीँ गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क, कमिंस, रिचर्डसन ने बल्लेबाजों को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। देखना होगा कि इस बार मेजबान टीम किस रणनीति के साथ मैदान पर उतरती है। इस मैच में भी फेवरेट ऑस्ट्रेलिया को ही माना जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया ने आक्रामक रणनीति के तहत बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी भी की है।

प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लैबुशेन, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, स्कॉट बोलैंड।

इंग्लैंड: हसीब हमीद, जैक क्रॉली, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन।

पिच और मौसम की जानकारी

मेलबर्न के मैदान पर पिच में घास रहेगी लेकिन बल्लेबाजी के लिए अच्छी कही जा सकती है। गेंदबाजों के लिए तुलनात्मक रूप से उतना उछाल इसमें नहीं रहेगा। शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की संभावना जताई जा सकती है। सेट होने के बाद रन आसान होंगे। मौसम की बात करें, तो आसमान में बादलों की आवाजाही देखने को मिल सकती है।

AUS vs ENG तीसरे एशेज टेस्ट का सीधा प्रसारण

इस मैच की शुरुआत भारतीय समय के अनुसार सुबह 5 बजे होनी है। इसे सोनी नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। सोनी लिव एप्लीकेशन पर भी मुकाबले को देखा जा सकेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment