प्लेयर ऑफ़ द सीरीज बनने के बाद ट्रेविस हेड की बड़ी प्रतिक्रिया

Australia v England - 5th Test: Day 3
Australia v England - 5th Test: Day 3

एशेज सीरीज (Ashes Series) में इंग्लैंड की टीम को 4-0 से हराने में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) का अहम योगदान रहा। उन्होंने सीरीज में अहम मौकों पर बल्लेबाजी से सहयोग करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम को संकट से निकाला। धाकड़ खेल के लिए उनको प्लेयर ऑफ़ द मैच और प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया। हेड ने अपने खेल को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी।

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ने कहा कि प्रभाव डालना अच्छा रहा। शतक के बारे में पूछे जाने पर हेड ने इस मैच के शतक को बेहतर बताया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में मैंने काफी चीजों पर कार्य किया है और अवसरों को करियर में जल्दी नहीं लिया। 19 टेस्ट के बाद मुझे इस बात का अंदाजा हो गया था कि उम्मीद क्या है और मैं वापसी के लिए बहुत उत्सुक था।

ट्रेविस हेड ने आगे कहा कि 60 के औसत वाले दो लोगों से ऊपर बल्लेबाज जब ऊपर बल्लेबाजी करते हैं तो मदद मिलती है। बेंच स्ट्रेंथ भी शानदार है। जिस तरह से ख्वाजा ने आकर रन बनाए, उसे देखना अच्छा है। हर कोई फॉर्म में है और सभी ने क्लास दिखाई है। हमारी टीम इस समय वास्तव में मजबूत है। मैदान पर खेलने के लिए इस समय यह ऑस्ट्रेलिया की शानदार टीम है। बबल में रहना मुश्किल है। आज रात को लेकर मैं इंतजार नहीं कर सकता।

ट्रेविस हेड ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए। वह चार मैच खेले और इस दौरान उनके बल्ले से 357 रन देखने को मिले। इस दौरान हेड के बल्ले से दो शतकीय पारियां देखने को मिली। अपनी टीम के लिए उन्होंने दबाव में भी रन बनाते हुए खुद को साबित कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती तीन टेस्ट मैचों में जीत दर्ज करने के बाद अंतिम मैच में भी जीत हासिल की। चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था लेकिन इसमें भी कंगारुओं ने लगभग जीत दर्ज कर ली थी।

Quick Links

Edited by निरंजन