Ashes 2023 : इंग्लैंड को चौथे टेस्ट में लगा बड़ा झटका, चौथे दिन बारिश और प्रमुख बल्लेबाज ने मैच को फंसाया

England v Australia - LV= Insurance Ashes 4th Test Match: Day Four
England v Australia - LV= Insurance Ashes 4th Test Match: Day Four

एशेज सीरीज (Ashes 2023) के चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन बारिश और मार्नस लैबुशेन ने इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका दिया। बारिश के कारण मैनचेस्टर टेस्ट के चौथे दिन सिर्फ 30 ओवर का खेल हो सका, जिससे इंग्लैंड की जीत की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा। इसके अलावा मार्नस लैबुशेन ने बेहतरीन शतक लगाया और इंग्लैंड के फैन्स को निराश किया।

चौथे दिन बारिश और गीले आउटफील्ड के कारण पहले सत्र का खेल नहीं हो सका। लंच और चाय के बीच 30 ओवर हुए, जिसमें तीसरे दिन के स्कोर 113/4 से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 101 रन जोड़े। मार्नस लैबुशेन ने 11वां टेस्ट शतक लगाया और पांचवें विकेट के लिए मिचेल मार्श के साथ 103 रनों की बढ़िया साझेदारी निभाई।

चाय से पहले 211 के स्कोर पर जो रूट ने लैबुशेन (111) को आउट करके ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका दिया, लेकिन इसके बाद चाय के समय तक मिचेल मार्श (31*) और कैमरन ग्रीन (3*) ने टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। चाय के समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 71 ओवर में 214/5 था, लेकिन इसके बाद बारिश की वजह से चौथे दिन एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका।

ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी भी इंग्लैंड से 61 रन पीछे है, लेकिन मैच के पांचवें दिन भी बारिश के आसार हैं और ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पास इस मैच को बचाने का बेहतरीन मौका है। दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम चाहेगी कि कल मैच में बारिश खलल न डाले क्योंकि आखिरी दिन जितने ज्यादा ओवर होंगे, उतनी ही मेजबानों के जीतने की संभावना बढ़ जाएगी।

अगर बारिश के कारण कल ज्यादा ओवर नहीं हो सके तो इस मैच के ड्रॉ होने की संभावना काफी बढ़ जाएगी और इंग्लैंड के पास से मैच के अलावा एशेज 2023 जीतने का मौका भी चला जाएगा। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम फ़िलहाल सीरीज में 2-1 से आगे है।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now