Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में जबरदस्त शुरुआत, बारिश ने किया मामला खराब 

England v Australia - LV= Insurance Ashes 5th Test Match: Day Four
England v Australia - LV= Insurance Ashes 5th Test Match: Day Four

ओवल के मैदान पर चल रहे एशेज सीरीज (Ashes 2023) के आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड (England Cricket Team) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के सामने जीत के लिए 384 रनों का मुश्किल लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप्स के समय तक बिना किसी नुकसान के 135 रन बना लिए थे। बारिश की वजह से ऑस्ट्रेलिया की पारी में सिर्फ 38 ओवर ही खेले जा सके।

तीसरे दिन के स्कोर 389/9 से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपनी आखिरी टेस्ट पारी में आज आते ही छक्का लगाया लेकिन 395 के स्कोर पर जेम्स एंडरसन (8) के आउट होने से इंग्लैंड की पारी समाप्त हुई। स्टुअर्ट ब्रॉड 8 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में मिचेल स्टार्क और टॉड मर्फी ने चार-चार विकेट लिए।

बड़े लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत शानदार रही और पहले विकेट के लिए उस्मान ख्वाजा ने डेविड वॉर्नर के साथ शतकीय साझेदारी निभाई। लंच तक दोनों बल्लेबाजों ने 24 ओवर में 75 रन जोड़ लिए थे। लंच के बाद 14 ओवर का ही खेल हो सका, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट गंवाए 60 रन जोड़े। उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर ने अर्धशतक लगाया। बारिश के कारण दूसरा सत्र जल्दी खत्म हुआ और उसके बाद तीसरे सत्र में एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका।

स्टंप्स के समय उस्मान ख्वाजा 69 और डेविड वॉर्नर 58 रन बनाकर नाबाद थे। मैच के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 249 रनों की जरूरत है, वहीं इंग्लैंड को जीत के लिए 10 विकेट लेने हैं। हालाँकि अगर बारिश के कारण आखिरी दिन का खेल प्रभावित होता है तो मैच ड्रॉ भी हो सकता है।

अब देखते हैं कि ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज को 3-1 या 2-1 से जीतती है या फिर इंग्लैंड की टीम सीरीज को 2-2 से बराबर करवाएगी?

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now