Ashes 2023: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का स्टुअर्ट ब्रॉड के संन्यास को लेकर बड़ा बयान, कहा- हमारे लिए विलेन थे मगर.......

England v Australia - LV= Insurance Ashes 5th Test Match: Day Five
England v Australia - LV= Insurance Ashes 5th Test Match: Day Five

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath) ने स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के संन्यास को लेकर बड़ा बयान दिया है। मैक्ग्रा ने कहा है कि ब्रॉड ने इन सालों में जो सम्मान कमाया है उस हिसाब से जितना मिस इंग्लैंड (England Cricket Team) की टीम उन्हें करेगी उतना ही ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) की टीम भी करेगी।

ब्रॉड ने ओवल टेस्ट के तीसरे दिन टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर के सबको चौंका दिया था। मगर उनका ये ऐलान एक यादगार जीत के साथ खत्म हुआ और इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को सीरीज के आखिरी टेस्ट में 49 रनों से हरा कर 5 मैचों की श्रृंखला को 2–2 से बराबर कर लिया।

हमने हमेशा उन्हें विलेन माना क्योंकि हम उनका सम्मान करते थे– ग्लेन मैक्ग्रा

बीबीसी में अपने कॉलम में लिखते हुए इस 53 वर्षीय महान खिलाड़ी ने कहा,

इंग्लैंड अकेली नहीं है जो रिटायर हुए स्टुअर्ट ब्रॉड को मिस करेगी। ऑस्ट्रेलिया ने भले ही उन्हें एक विलेन को तौर पर देखा हो, मगर वो इस लिए था क्योंकि हम उनका सम्मान करते थे। एक गेंदबाज के लिए अपने करियर को खत्म करने के लिए इसे अच्छा क्या हो सकता है कि वो मैच को जीतने के लिए आखिरी 2 विकेट ले और अपनी टीम के लिए सीरीज को ड्रॉ करे। मेरे पास इसका वर्णन करने के लिए प्रयाप्त शब्द नहीं हैं।

ऑस्ट्रेलिया के लिए 124 टेस्ट खेलने वाले मैक्ग्रा ने आगे कहा कि ब्रॉड के आंकड़े उनकी क्षमता और दीर्घायु का प्रमाण हैं, और उन्हें लगता है कि क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में जेम्स एंडरसन के अलावा कोई वर्तमान तेज गेंदबाज उनके प्रदर्शनों को पार नहीं कर सकता है।

167 टेस्ट में 604 विकेट। उनके ये शानदार आंकड़े खुद में बहुत कुछ बयान करते हैं। ये उनकी मानसिक इच्छा, क्षमता और दीर्घायु का प्रमाण हैं। हम तेज गेंदबाजों में सिर्फ उनके टीम के साथी जेम्स एंडरसन आगे हैं और कोई भी उनके करीब नहीं पहुंचेगा।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now