Ashes 2023 - जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को दी अहम सलाह, बेन स्टोक्स को लेकर चौंकाने वाला बयान

England Nets Session
बेन स्टोक्स को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

एशेज 2023 (Ashes 2023) के आगाज से पहले लगातार बयानबाजी का दौर जारी है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों की तरफ से काफी बयान आ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हेड कोच जस्टिन लैंगर ने इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए अपनी टीम को एक अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि अगर कंगारू टीम को इस सीरीज में जीत हासिल करनी है तो फिर उन्हें इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को काबू में रखना होगा। लैंगर के मुताबिक अगर स्टोक्स पर लगाम लगा लिया गया तो फिर ऑस्ट्रेलिया के चांसेस बढ़ जाएंगे।

बेन स्टोक्स का रिकॉर्ड एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ काफी अच्छा रहा है। उन्होंने 19 मैचों में तीन शतक और छह अर्धशतक लगाए हैं। इसके अलावा इस दौरान उन्होंने 38 विकेट भी लिए हैं और इसी वजह से लैंगर उन्हें काफी खतरनाक मान रहे हैं। हेडिंग्ले टेस्ट मैच में उनकी 135 रनों की पारी आज भी लोगों को याद है।

बेन स्टोक्स को नियंत्रण में करना होगा - जस्टिन लैंगर

जस्टिन लैंगर के मुताबिक बेन स्टोक्स अपनी टीम के लिए काफी अहम होंगे। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से बातचीत में उन्होंने कहा,

ये दो बेहतरीन कप्तानों के बीच का मुकाबला है। एक ऑस्ट्रेलियाई के तौर पर जब तक मैं गेम खेलता था तो मेरी फिलॉसफी यही थी कि आपको विरोधी टीम के कप्तान को टार्गेट करना है। जितना जल्दी आप विरोधी कप्तान को काबू में कर लेंगे उतना ही सही रहेगा। इससे पूरी टीम पर असर पड़ता है। इंग्लैंड टीम के बैलेंस के लिए स्टोक्स काफी अहम हैं। इसी वजह से उनकी गेंदबाजी के दौरान ना तो विकेट दोने होंगे और ना ही उन्हें ज्यादा रन बनाने देने होंगे। इंग्लैंड भी पैट कमिंस के साथ ऐसा ही कर सकती है। वो उनके खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

आपको बता दें कि बेन स्टोक्स ने पहले ही वॉर्निंग दे दी है कि इंग्लैंड की टीम अपने अटैकिंग एप्रोच के साथ ही मैदान में उतरेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment