Ashes 2023 - कुमार संगकारा ने जॉनी बेयरेस्टो की विकेटकीपिंग को लेकर दी ये बड़ी प्रतिक्रिया, अहम चीज का किया जिक्र

Nitesh
England v Australia - LV= Insurance Ashes 3rd Test Match: Day One
England v Australia - LV= Insurance Ashes 3rd Test Match: Day One

वर्ल्ड क्रिकेट के दिग्गज विकेटकीपर्स में से एक कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने इंग्लैंड (England Cricket Team) के विकेटकीपर जॉनी बेयरेस्टो (Jonny Bairstow) की विकेटकीपिंग क्षमता को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने जॉनी बेयरेस्टो को एक अच्छा विकेटकीपर बताया है लेकिन साथ ही में ये भी कहा कि अभी उन्हें और मेहनत करने की जरूरत है।

एशेज सीरीज में इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरेस्टो ही विकेटकीपिंग कर रहे हैं। हालांकि विकेटों के पीछे उनका परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा। उन्होंने कैच भी ड्रॉप किए और विकेटकीपिंग भी मिस किए और इसका असर मैच पर भी देखने को मिला। इंग्लैंड के पहले दो मैच हारने में जॉनी बेयरेस्टो की खराब कीपिंग का भी योगदान रहा।

जॉनी बेयरेस्टो को और ज्यादा ट्रेनिंग करनी होगी - कुमार संगकारा

कुमार संगकारा ने जॉनी बेयरेस्टो को एक अहम सलाह दी है। स्काई स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, "मैं समझ सकता हूं कि इंग्लैंड की परिस्थितियों में तेज गेंदबाजों के सामने कीपिंग आसान नहीं होती है। हालांकि जॉनी बेयरेस्टो एक अच्छे विकेटकीपर हैं और हम रविवार से ही उनकी तकनीक को सात तरीकों से जज कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने जैसी कीपिंग की है उसके लिए उनकी आलोचना की जानी चाहिए। कॉन्फिडेंस हासिल करने के लिए उन्हें और भी कड़ी मेहनत करनी होगी। उनका काम बहुत ही अहम है और इसी वजह से उन्हें और ज्यादा ट्रेनिंग करना होगा।"

आपको बता दें कि जॉनी बेयरेस्टो ने तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भी स्टीव स्मिथ और ट्रैविस हेड के कैच ड्रॉप किए थे। हालांकि इसका इंग्लैंड को ज्यादा नुकसान नहीं उठाना पड़ा लेकिन बेयरेस्टो की कीपिंग पर जरूर सवाल उठे हैं। इससे पहले जॉनी बेयरेस्टो की जगह बेन फोक्स से भी कीपिंग कराने की सलाह दी गई थी लेकिन इंग्लैंड ने अपने प्लेइंग इलेवन में बेन फोक्स को नहीं शामिल किया और जॉनी बेयरेस्टो पर ही भरोसा जताया।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now