Ashes 2023 - मिचेल मार्श की जबरदस्त बल्लेबाजी को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया, कुमार संगकारा ने कहा कि इंग्लैंड ने की ये गलती

England v Australia - LV= Insurance Ashes 3rd Test Match: Day One
England v Australia - LV= Insurance Ashes 3rd Test Match: Day One

हेडिंग्ले टेस्ट मैच में मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) की जबरदस्त धुआंधार बल्लेबाजी को लेकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मिचेल मार्श के पारी की काफी तारीफ की और साथ ही में इंग्लैंड टीम की एक बड़ी गलती के बारे में भी बताया। संगकारा के मुताबिक इंग्लैंड ने शुरूआत में मिचेल मार्श को छोटी गेंदें डाली और इसकी वजह से वो पूरी तरह से सेट हो गए।

हेडिंग्ले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम 263 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। अगर मिचेल मार्श ने शतक ना लगाया होता तो फिर टीम शायद 200 का आंकड़ा भी हासिल ना कर पाती। मिचेल मार्श ने 118 गेंदों पर 118 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली, जिसमें 17 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। उन्होंने 4 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए शानदार शतकीय पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज मार्क वुड ने 5 विकेट अपने नाम किए और दिन का खेल खत्म होने पर मेजबान टीम ने 3 विकेट खोकर 68 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड अभी भी पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया से 195 रन पीछे हैं। मिचेल मार्श ने गेंदबाजी में भी जैक क्रॉली का अहम विकेट निकाला।

मिचेल मार्श पुल शॉट काफी अच्छा खेलते हैं - कुमार संगकारा

मैच के बाद स्काई स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कुमार संगकारा ने मिचेल मार्श की पारी को मैच चेंजिंग मोमेंट बताया। उन्होंने कहा,

शायद ये गेम-चेंजिंग मोमेंट था। इंग्लैंड ने शॉर्ट बॉल से शुरूआत की और इससे मिचेल मार्श को मदद मिली। ये उनका स्ट्रेंथ है और वो पुल शॉट काफी बढ़िया लगाते हैं। उनके पास काफी पावर है। ग्रीन के लिए ये एक सीख है कि अगर आपके पास पावर गेम है तो फिर उसे अच्छी तरह से कैसे खेलना है।

आपको बता दें कि मिचेल मार्श को कैमरन ग्रीन की जगह टीम में शामिल किया गया और उन्होंने इस फैसले को सही भी साबित किया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now