Ashes 2023 - मोहम्मद कैफ ने जॉनी बेयरेस्टो के विवादास्पद आउट को बताया सही, कहा खेल भावना का कोई सवाल ही नहीं उठता है

Nitesh
जॉनी बेयरेस्टो काफी अजीबोगरीब तरीके से आउट हुए
जॉनी बेयरेस्टो काफी अजीबोगरीब तरीके से आउट हुए

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो (Jonny Bairstow) के विवादास्पद आउट की चर्चा इस वक्त पूरे क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बनी हुई है। इसको लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी अपनी राय दी है। उन्होंने इस आउट को सही बताया है और कहा है कि इसमें खेल भावना का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

दरअसल जॉनी बेयरेस्टो लॉर्ड्स टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अजीबो-गरीब तरीके से आउट हो गए। कैमरन ग्रीन की एक बाउंसर गेंद को उन्होंने डक किया और इससे पहले कि विकेटकीपर उस गेंद को कलेक्ट करता बेयरेस्टो अपने क्रीज से बाहर निकलकर आगे की तरफ जाने लगे। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने स्टंप बिखेर दिए और नियमों के हिसाब से जॉनी बेयरेस्टो को आउट माना गया। इस विवादास्पद आउट को कोई सही ठहरा रहा है तो कोई गलत बता रहा है। हालांकि बेयरेस्टो को बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि एलेक्स कैरी इस तरह से स्टंप पर गेंद मारकर अपील कर देंगे।

जॉनी बेयरेस्टो नियमों के तहत आउट हुए हैं - मोहम्मद कैफ

ऑस्ट्रेलिया ये मुकाबला जीत गई लेकिन इंग्लैंड की मीडिया और वहां के पूर्व क्रिकेटर्स ने इसे खेल भावना के खिलाफ बताया। हालांकि मोहम्मद कैफ का मानना है कि ये नियमों के तहत किया गया आउट है और इसी वजह से खेल भावना का कोई सवाल ही नहीं उठता है। उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान कहा,

यहां पर खेल भावना का कोई सवाल ही नहीं उठता है। ये कोई रॉकेट साइंस नहीं है। बेयरेस्टो अपनी क्रीज से बाहर थे और इसलिए रन आउट करार दिए गए। वो कई बार से ऐसा कर रहे थे और एलेक्स कैरी को इस बारे में पता था। एक बल्लेबाज के तौर पर आपको ये पता होना चाहिए कि गेंद अगर विकेटकीपर के पास जाती है तो फिर आपको अपनी क्रीज में ही रहना होता है।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now