Ashes 2023 - मुझे ये काफी पसंद आया, इंग्लैंड टीम के अचानक पारी डिक्लेयर करने को लेकर पूर्व कप्तान का बड़ा बयान

England v Australia - LV= Insurance Ashes 1st Test Match: Day One
England v Australia - LV= Insurance Ashes 1st Test Match: Day One

एशेज सीरीज के पहले ही दिन इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) के पारी डिक्लेयर करने को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड का ये एप्रोच उन्हें पसंद आया। रिकी पोंटिंग के मुताबिक किसी को उम्मीद नहीं थी कि इंग्लैंड इस तरह से अपनी पारी को डिक्लेयर कर देगा लेकिन उन्होंने ऐसा किया और उनकी ये चीज मुझे काफी पसंद आई।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार से एशेज की शुरुआत हुई। पहले दिन इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 393/8 के स्कोर पर घोषित कर दी, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के चार ओवर में 14/0 का स्कोर बना लिया था। इंग्लैंड के लिए जो रुट ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और शतक लगाया। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 78 ओवर के बाद घोषित कर दी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन लायन ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैक्कलम का विजन इस फैसले में दिखा - रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग के मुताबिक इंग्लैंड ने अपने इस फैसले से सबको हैरान कर दिया। उन्होंने पहले दिन के खेल के बाद कहा,

हमें इसकी उम्मीद कम ही थी कि वो ऐसा करेंगे। वे अच्छे रन रेट के साथ रन बना रहे थे और उनके पास ऑस्ट्रेलियाई टीम को 15-20 मिनट तक बल्लेबाजी कराने का मौका था। ईमानदारी से कहूं तो मुझे ये काफी पसंद आया। बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैक्कलम के एप्रोच की झलक इसमें मिलती है। गेम को आगे ले जाने के लिए ये हर संभव कोशिश कर रहे हैं और अपने आपको जीतने का बेस्ट चांस दे रहे हैं।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो ने कहा कि उनकी टीम को इस फैसले पर बिल्कुल भी हैरानी नहीं हुई। जॉनी बेयरेस्टो के मुताबिक गेंदबाजों से सलाह करके ही पारी को डिक्लेयर किया गया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment