Ashes 2023 - रिकी पोंटिंग ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी को ड्रॉप करने की सलाह दी

England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day Five
England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day Five

हेडिंग्ले में होने वाले एशेज सीरीज के तीसरे मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने इंग्लैंड टीम को अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड टीम को जेम्स एंडरसन (James Anderson) को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर देना चाहिए। पोंटिंग के मुताबिक जेम्स एंडरसन का परफॉर्मेंस अभी तक काफी खराब रहा है और इसी वजह से उन्हें प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप करके जोश टॉन्ग को बनाए रखना चाहिए।

जेम्स एंडरसन की अगर बात करें तो उनका परफॉर्मेंस अभी तक एशेज सीरीज में अच्छा नहीं रहा है। पहले दो टेस्ट मैचों में वो केवल तीन ही विकेट ले पाए हैं। इसके अलावा इस दौरान दो कैच भी वो ड्रॉप कर चुके हैं। वहीं जोश टॉन्ग की अगर बात करें तो उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में पांच विकेट लिए थे। उन्हें मोईन अली की जगह टीम में लाया गया था।

जेम्स एंडरसन का परफॉर्मेंस सबसे खराब रहा है - रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग के मुताबिक जोश टॉन्ग ने काफी ज्यादा प्रभावित किया लेकिन एंडरसन अपनी क्षमता के हिसाब से परफॉर्मेंस नहीं दे पाए। उन्होंने द आईसीसी रिव्यू शो में कहा,

पिछले हफ्ते मैंने जो देखा, मुझे लगा कि वो तेज गेंदबाजों में सबसे बेहतरीन थे। स्टुअर्ट ब्रॉड को दूसरी पारी में विकेट मिले लेकिन जोश टॉन्ग ने टीम को शुरूआती सफलताएं दिलाईं। जेम्स एंडरसन की अगर बात करें तो इंग्लैंड के लिए उनका परफॉर्मेंस सबसे निराशाजनक रहा है। आप जेम्स एंडरसन से उम्मीद करते हैं कि जब नई गेंद उनके हाथ में हो तो फिर वो शुरूआती विकेट निकालकर दें। इस सीरीज में हमने उनसे ये बिल्कुल भी नहीं देखा है। ओली रॉबिन्सन की तैयारी कम थी लेकिन एंडरसन से बेहतर गेंदबाजी उन्होंने की है। मोईन अली को लेकर क्या टीम एक बार फिर से वो खतरा उठाना चाहेगी।

आपको बता दें कि लगातार दो मैचों में हार के बाद इंग्लैंड की टीम में कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now