Create

"इंग्‍लैंड को दूसरे टेस्‍ट में इस खिलाड़ी को खिलाना चाहिए था", पूर्व तेज गेंदबाज का बयान

जेसन गिलेस्‍पी ने मार्क वुड को लेकर दी प्रतिक्रिया
जेसन गिलेस्‍पी ने मार्क वुड को लेकर दी प्रतिक्रिया

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्‍पी (Jason Gillespie) का मानना है कि इंग्‍लैंड (England Cricket team) को एशेज सीरीज (Ashes Series) के दूसरे टेस्‍ट में क्रिस वोक्‍स (Chris Woakes) की जगह मार्क वुड (Mark Wood) को खिलाना चाहिए था।

मार्क वुड ब्रिस्‍बेन में खेले गए पहले टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाज रहे थे। उन्‍होंने अपनी गति से ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों को परेशान किया और पहली पारी में 85 रन देकर तीन विकेट लिए।

इंग्‍लैंड के एकमात्र तेज गेंदबाज विकल्‍प मार्क वुड को शेष सीरीज में तरोताजा रखने के लिए दूसरे टेस्‍ट में आराम दिया। दोनों देशों के कई विशेषज्ञों ने इस फैसले की निंदा की है कि वोक्‍स को खिलाना गलत रहा। उनकी जगह मार्क वुड को खिलाना चाहिए था। अब इस लिस्‍ट में जेसन गिलेस्‍पी जुड़ गए हैं।

जेसन गिलेस्‍पी ने कहा, 'इंग्‍लैंड ने अपने विकल्‍पों का सही उपयोग नहीं किया। मार्क वुड सबसे बड़ा फर्क बने। ब्रॉड, ओली रोबिंसन और क्रिस वोक्‍स ने वही चीज की। मेरे विचार में वोक्‍स अच्‍छे खिलाड़ी होते तो वुड की जगह टीम में होते। वुड आकर 90 मील प्रति घंटे की गति से गेंद डालते और बल्‍लेबाजों को परेशान कर पाते।'

ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 71 टेस्‍ट खेलने वाले गिलेस्‍पी ने कहा, 'किस तरह की गेंदबाजी थी। शेष गेंदबाजी आक्रमण से मदद मिली। अगर वुड एक छोर से गेंदबाजी करते तो अन्‍य लोग के लिए मौका बनता। अगर इंग्‍लैंड को लगा कि वोक्‍स की बल्‍लेबाजी ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण है और उन्‍हें खिलाना होगा तो यह गलत कॉल रहा। अपने शीर्ष छह पर विश्‍वास कीजिए और अगर आप विश्‍वस्‍त नहीं तो यहां बदलाव कीजिए।'

स्‍टीव स्मिथ का समर्थन करे: क्रिस रोजर्स

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व ओपनर क्रिस रोजर्स ने जनता से मांग की है कि वह स्‍टीव स्मिथ का समर्थन करे। पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में इंग्‍लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के दूसरे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया की कमान स्‍टीव स्मिथ ने संभाली।

रोजर्स का मानना है कि दिग्‍गज बल्‍लेबाज को जनता की सहानुभूति की जरूरत है। ऑस्‍ट्रेलिया ने के लिए 25 टेस्‍ट खेलने वाले 44 साल के रोजर्स ने कहा कि कुछ लोगों को आपत्ति हो सकती है कि दागी क्रिकेटर ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का नेतृत्‍व किया, लेकिन स्मिथ इस टीम की अगुवाई करके खुश हैं।

रोजर ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से हर कोई दूसरे मौके का हकदार है। हम सभी गलती करते हैं और आप उससे सीखते हैं। स्मिथ काफी परिपक्‍व हो चुके हैं और उन्‍हें कप्‍तानी ज्‍यादा बेहतर तरीके से आती है।' रोजर का साथ ही मानना है कि स्मिथ ने प्रतिबंध पूरा करने के बाद कप्‍तानी करने का अधिकार हासिल किया।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment