Create
Notifications

"नेट्स पर नहीं जाओ", इंग्‍लैंड के प्रदर्शन से खफा केविन पीटरसन ने जमकर निकाली भड़ास

केविन पीटरसन ने इंग्लिश खिलाड़‍ियों को क्रिकेट से दूर रहने की सलाह दी है
केविन पीटरसन ने इंग्लिश खिलाड़‍ियों को क्रिकेट से दूर रहने की सलाह दी है
Vivek Goel

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने मेलबर्न में खेले गए एशेज सीरीज (Ashes Series) के तीसरे टेस्‍ट में खराब प्रदर्शन के लिए खिलाड़‍ियों को दोषी नहीं ठहराया। पीटरसन ने सिस्‍टम पर जमकर भड़ास निकाली है।

चिर-प्रतिद्वंद्वी ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों मंगलवार को शर्मनाक शिकस्‍त के बाद कई क्रिकेट पंडितों और पूर्व क्रिकेटरों ने इंग्लिश टीम की आलोचना की। पीटरसन ने अपने ट्विटर पर चौथे टेस्ट से पहले संघर्ष कर रहे पॉम्स को क्रिकेट से दूर होने के लिए कहा।

उन्‍होंने लिखा, 'अब भी खिलाड़‍ियों को दोषी नहीं ठहराऊंगा। यह सिस्‍टम दोषी है। मैं भी 5-0 हार का दो बार साक्षी रहा हूं, यह सभी के लिए भयावह होता है। मेरी सलाह- नेट्स पर नहीं जाओ। क्रिकेट से दूर हो और अगले मैच के दिन पहुंचो।'

And still NOT blaming the players. It’s the system! And, I’ve been on two 5-0 defeats and they’re horrendous for all! My advice - DO NOT GO TO THE NETS! Get away from cricket & turn up the day of the next game.

दो बार 5-0 की हार झेलने वाली इंग्लिश टीम का हिस्‍सा रहे पीटरसन ने रूट और टीम को नेट्स पर जाने से रोका और कहा कि क्रिकेट से दूर रहो।

पीटरसन ने एक और ट्वीट किया, 'अगर आपको लगता है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों के लिए एशेज यात्रा किसी झटके से कम होने वाली है, तो आप लीड-अप से चूक गए और आपने भारत का दौरा नहीं देखा! पृथकवास और मैदान के बाहर कोविड मामले बुरे सपने की तरह है।

If you thought that this #Ashes trip for the England players was going to be anything less than a shambles, you’ve missed the lead up & you didn’t watch the tour of India! Lead up - quarantine & Covid off field issues a nightmare!India - batters can’t bat!

एशेज दौरे की शुरूआत से पहले इंग्‍लैंड कोविड-19 लहर से जूझा था। इसके कारण मेहमान टीम इस सीरीज की तैयारी सही ढंग से कर नहीं पाई थी।

खिलाड़‍ियों का करियर दांव पर: स्‍टीव हार्मिसन

इंग्‍लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्‍टीव हार्मिसन ने कहा कि इंग्‍लैंड की शर्मनाक हार से खिलाड़‍ियों के करियर पर दांव लग गया है।

मेहमान टीम इस समय पांच मैचों की सीरीज में 0-3 से पिछड़ रही है। हार्मिसन ने बीटी स्‍पोर्ट से बातचीत में मेलबर्न की हार को शर्मनाक करार दिया।

उन्‍होंने कहा, 'यह शर्मनाक है। कोई लड़ाई देखने को नहीं मिली। आप कह सकते हैं कि ऑस्‍ट्रेलिया ने अच्‍छी गेंदबाजी की, जो उन्‍होंने सच में की, वो शानदार रहे। इंग्‍लैंड के होने के नाते यह काफी दर्दनाक रहा। मगर 267 रन के बाद अगर कोई टीम पारी से हारे तो पता चलता है कि सीरीज किस तरफ जा रही है। बहुत पूछताछ होगी। खिलाड़‍ियों का करियर दांव पर होगा।'

अब इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा टेस्‍ट 5 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। मेजबान टीम की कोशिश इंग्‍लैंड का सूपड़ा साफ करने ही होगी जबकि मेहमान टीम अपनी साख बचाने के लिए मैदान संभालेगी।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...