Create

"वो कुछ उम्‍मीद लेकर आया", पूर्व क्रिकेटर ने जोस बटलर की मैराथन पारी की जमकर तारीफ की

जोस बटलर ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में बेहद धैर्यवान पारी खेली
जोस बटलर ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में बेहद धैर्यवान पारी खेली

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के पूर्व क्रिकेटर माइकल एथरटन (Michael Atherton) का मानना है कि अगर जोस बटलर (Jos Buttler) को अपनी पारी में जल्‍दी जीवनदान नहीं मिलता तो ऑस्‍ट्रेलियाई (Australia Cricket team) टीम दूसरा टेस्‍ट बहुत पहले ही जीत जाती। बटलर ने गजब की प्रतिबद्धता और एकाग्रता दिखाकर मेहमान टीम को उम्‍मीद की एक झलक दिखाई।

इंग्‍लैंड बल्‍लेबाज को आखिरी पारी के 48वें ओवर में एक जीवनदान मिला था। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने फिर 207 गेंदों में 26 रन बनाए थे।

द टाइम्‍य यूके के लिए लिखे अपने कॉलम में एथरटन ने ध्‍यान दिलाया कि बटलर का हिटविकेट आउट होना उनकी पारी का निराशाजनक अंत हुआ। उन्‍होंने ध्‍यान दिलाया कि अगर एलेक्‍स कैरी वो कैच कर लेते तो इंग्‍लैंड की टीम पहले ही सेशन में ऑलआउट हो जाती।

एथरटन ने लिखा, 'अपनी दूसरी सबसे लंबी टेस्‍ट पारी खेलने वाले बटलर ने ऑस्‍ट्रेलिया सुबह और दोपहर के सत्र में चिंतित रखा। वो कुछ उम्‍मीद लेकर आए, जो पहले इंग्‍लैंड में देखने को नहीं मिली थी। जब बटलर आउट हुए तब 24 ओवर का खेल बचा था। उनके आउट होने के अंदाज ने दर्द बढ़ाने का काम किया है।'

एथरटन ने आगे लिखा, 'जब बल्‍ले का किनारा लगकर गेंद कैरी और वॉर्नर के बीच निकली, तो विकेटकीपर को डाइव लगाकर इसे रोकना चाहिए था। अगर वो कैच ले लेते तो इंग्‍लैंड की टीम लंच तक ही ऑलआउट हो जाती, लेकिन बटलर ने आउट होने से पहले कंगारू टीम को दूसरा मौका नहीं दिया।'

ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरा टेस्‍ट 275 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। मेहमान टीम को अगर सीरीज में बने रहना है तो 26 दिसंबर से होने वाले तीसरे टेस्‍ट में उसे कमाल का प्रदर्शन करना होगा।

रूट का एशेज सपना धागे पर लटका: एथरटन

माइकल एथरटन का विचार है कि इंग्‍लैंड की टीम दूसरे टेस्‍ट में पूरी तरह बैकफुट पर रही, जबकि उसने अंत में लड़ाई की। उन्‍होंने ध्‍यान दिलाया कि बल्‍लेबाजों को साधारण प्रदर्शन इंग्‍लैंड के खराब प्रदर्शन का प्रमुख कारण है।

पैट कमिंस तीसरे टेस्‍ट में वापसी करेंगे तो एथरटन के मुताबिक इंग्‍लैंड की मुसीबतें और बढ़ेंगी। उन्‍होंने कहा, 'एक बार फिर बल्‍लेबाजों ने निराश किया। अब आगे इंग्‍लैंड की मुसीबतें और बढ़ेंगी क्‍योंकि पैट कमिंस की बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में वापसी हो रही है। रूट के एशेज का सपना धागे पर लटका हुआ है।'

एशेज सीरीज का तीसरा टेस्‍ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 26 दिसंबर को खेला जाएगा। ऑस्‍ट्रेलिया ने शेष सीरीज के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment